scriptheavy rain…28 घंटे बाद थमा बरसात का दौर, हर तरफ पानी-पानी | monsoon 2022 | Patrika News
बाड़मेर

heavy rain…28 घंटे बाद थमा बरसात का दौर, हर तरफ पानी-पानी

दो दिन में 90 एमएम बारिश दर्ज- दूसरे दिन कम बरसे बादल, फिर भी पानी का जगह-जगह भराव-शहर के बाहरी क्षेत्र में फैला बरसाती पानी

बाड़मेरAug 18, 2022 / 08:57 pm

Mahendra Trivedi

28 घंटे बाद थमा बरसात का दौर, हर तरफ पानी-पानी

28 घंटे बाद थमा बरसात का दौर, हर तरफ पानी-पानी

जिले में बरसात का दौर दूसरे दिन गुरुवार को थम गया। इससे पहले बुधवार को रात में भी जमकर पानी बरसा। शहर में सड़कों पर जगह-जगह जल भराव होने से वाहन चालक परेशान हुए। राहगीर भी चल नहीं पाए। बाड़मेर में गुरुवार सुबह 8.30 बजे तक 73 एमएम बरसात दर्ज की गई। वहीं सुबह से लेकर शाम 7.30 बजे तक 17 मिलीमीटर बारिश हुई। दो दिन में साढ़े तीन इंच से अधिक पानी बरस गया।
दो दिनों तक चले बरसात के दौर से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। शहर में कई जगह रास्ते बंद हो गए। खासकर बाहरी क्षेत्र में लोगों की आवाजाही प्रभावित हुई। बरसाती पानी की निकासी नहीं हो पाने से सड़कों पर भी जलभराव बना रहा। मुख्य सड़कों से निकलने में काफी दिक्कतें आई। कई दुपहिया वाहन चालक पानी में गिर भी गए। वहीं बड़े वाहन भी फंस गए।
बाड़मेर में रातभर बरसा पानी
जिले में करीब 28 घंटों तक बरसात का दौर चला। इस दौरान बुधवार रात को बरसात का सिलसिला चलता रहा। रात में करीब 33 मिलीमीटर बरसात हुई। बारिश का पानी सबसे अधिक सिणधरी रोड व कृषि मंडी रोड के पास एकत्रित हो गया। इसके कारण यहां पर सबसे अधिक लोग परेशान हुए।
महादेव नगर में पानी का भराव
बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से शहर के महादेव नगर में जलभराव हो गया। इससे क्षेत्रवासी चिंतित हो गए। बरसात और होने पर घरों में घुसने की चिंता सताने लगी। इस बीच क्षेत्र के लोग एकत्रित हो गए तथा यहां से पानी के निकासी की मांग की।
कार्यालय और जीएसएस में भरा पानी
सरकारी कार्यालयों के परिसर और डिस्कॉम जीएसएस परिसर में भी पानी का भराव हो गया। इसके कारण लोगों की आवाजाही प्रभावित हुई। बिजली कार्मिकों के लिए जीएसएस संचालन में बाधा आई। परिसरों में जमा पानी को निकालने को लेकर अधिकारी भी परेशान दिखे।
बारिश से अब 3 दिन राहत
बाड़मेर में मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक बरसात से राहत की उम्मीद जताई है। वहीं 22 अगस्त को फिर से यलो अलर्ट जारी किया है। इस दिन जिले में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

Hindi News / Barmer / heavy rain…28 घंटे बाद थमा बरसात का दौर, हर तरफ पानी-पानी

ट्रेंडिंग वीडियो