scriptबाड़मेर : पानी के अवैध कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई, 18 कनेक्शन काटे | barmer water supply | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर : पानी के अवैध कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई, 18 कनेक्शन काटे

-विरोध करने पर अधिकारियों ने बुलाई पुलिस-शहर के कई इलाकों में बढ़े अवैध कनेक्शन

बाड़मेरJul 13, 2021 / 07:55 pm

Mahendra Trivedi

पानी के अवैध कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई, 18 कनेक्शन काटे

पानी के अवैध कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई, 18 कनेक्शन काटे

बाड़मेर. उपभोक्ताओं को निर्बाध जलापूर्ति को लेकर शहरी क्षेत्र में विशेष अभियान शुरू करते हुए अवैध कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मंगलवार को अलग-अलग स्थानों पर 18 कनेक्शन काटे गए और 10 उपभोक्ताओं के खिलाफ जुर्माना लगाया गया। इस दौरान पानी माफिया में हड़कंप मच गया, जो घरेलू जलापूर्ति से पानी का संचय कर बेच रहे हैं।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के नगर खण्ड के अधिशासी अभियंता सतवीर यादव ने बताया कि अधीक्षण अभियंता सुरेश चंद्र जैन के निर्देश पर जिले भर में अभियान शुरू किए गए है। बीते सप्ताह भर से शहर में कई मोहल्लों में अवैध जल कनेक्शनों की शिकायतें मिलने पर मंगलवार को खेतेश्वर नगर, महादेव नगर और गणेश विद्या मंदिर विद्यालय के आसपास के क्षेत्र में 18 अवैध नल कनेक्शन काटे गए। जल कनेक्शन काटने के साथ साथ 10 उपभोक्ताओं पर जुर्माना लगाते हुए राशि वसूली गई। टीम में
जल माफिया पर होगी कार्रवाई
नगर खण्ड के कनिष्ठ अभियंता पवन जांगिड़ ने बताया कि शहर में अवैध कनेक्शनों के साथ ऐसे पानी माफिया के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी जो घरेलू आपूर्ति का जल एकत्रित कर महंगे दामों में बेचते है। विभाग की टीम में बाबूलाल, बद्री नारायण, बालाराम आदि शामिल रहे। कुछ स्थानों पर कार्रवाई के दौरान विवाद होने की स्थिति को लेकर पुलिस को बुलाया गया।

Hindi News / Barmer / बाड़मेर : पानी के अवैध कनेक्शनों के खिलाफ कार्रवाई, 18 कनेक्शन काटे

ट्रेंडिंग वीडियो