scriptबाड़मेर में वंचित 26 वार्डों में बिछेगी सीवरेज, 110 किलोमीटर होगी लम्बाई | barmer sivrage plan | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर में वंचित 26 वार्डों में बिछेगी सीवरेज, 110 किलोमीटर होगी लम्बाई

-पेयजल व्यवस्था का होगा सुदृढ़ीकरण-नवीन जलाशय, पाइपलाइन एवं पम्प हाउस बनेंगे-रूडिप योजना: बाड़मेर शहर के लिए 151 करोड़ के सीवरेज एवं वाटर सप्लाई कार्यों का अनुमोदन

बाड़मेरJul 06, 2021 / 09:35 pm

Mahendra Trivedi

बाड़मेर में वंचित 26 वार्डों में बिछेगी सीवरेज, 110 किलोमीटर होगी लम्बाई

बाड़मेर में वंचित 26 वार्डों में बिछेगी सीवरेज, 110 किलोमीटर होगी लम्बाई

बाड़मेर। बाड़मेर शहर के विकास एवं सुदृढ़ीकरण के लिए रूडिप योजना के चतुर्थ चरण के तहत सीवरेज एवं पेयजल सप्लाई के लिए 151 करोड़ की विस्तृत कार्य योजना का अनुमोदन किया गया। योजना के तहत मंगलवार शाम को जिला कलक्टर लोक बंधु की अध्यक्षता में आयोजित सिटी लेवल कमेटी की बैठक में उन्होंने बताया कि चतुर्थ चरण की कार्ययोजना में बाड़मेर नगर परिषद क्षेत्र के सभी 55 वार्ड के 1465 हेक्टेयर क्षेत्रफल को शामिल किया गया है। योजना नगर परिषद बाड़मेर की वर्ष 2051 की संभावित जनसंख्या को आधार मानते हुए बनाई गई है। इसमें पहले के 29 वार्ड में 57 किलोमीटर तथा नवीन कार्ययोजना में 26 वार्ड में 110 किलोमीटर लम्बाई को शामिल कर कुल 55 वार्ड में 167 किलोमीटर लम्बाई की सीवरेज लाइन बिछाई जाएगी।
निर्माण कार्य में गुणवत्ता होनी चाहिए
जिला कलक्टर ने रूडिप अधिकारियों से कार्ययोजना पर विस्तृत चर्चा कर सीवरेज कार्य को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के लिए आवश्यक कार्यवाही प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। उन्होंने जलदाय विभाग, यूआईटी तथा नगर परिषद के अधिकारियों के साथ समन्वय रखते हुए कार्य सम्पादित कराने को कहा। शहर में सीवरेज निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।
प्रोजेक्ट में मरम्मत कार्य भी होंगे
इस दौरान विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि बाड़मेर शहर में पूर्व में बिछाई गई सीवरेज कार्य में मैन हॉल टूटे है साथ ही जो होदिया बनी है वो भी टूटी है। इसलिए इस प्रोजेक्ट में मरम्मत कार्यों को भी साथ में शामिल किया गया है, साथ ही शहर के 26 वार्ड है जिसमें अभी भी सीवरेज नही है उनमें सीवरेज बिछाई जाएगी। इसके साथ-साथ नवीन ट्रीटमेंट प्लांट, पम्प हाउस आदि कार्यों को भी इसमें शामिल किया गया है। इसके साथ-साथ शहर की पेयजल व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण को नवीन पाइपलाइन,पम्प हाउस, उच्च जलाशय के कार्य भी इसमें शामिल है।

Hindi News / Barmer / बाड़मेर में वंचित 26 वार्डों में बिछेगी सीवरेज, 110 किलोमीटर होगी लम्बाई

ट्रेंडिंग वीडियो