scriptबाड़मेर की रितु, कश्मीर में बन गई जिनब! हिन्दू लड़की का धर्म परिवर्तन! जानिए पूरी खबर | Barmer's Hindu girl Religion change n Kashmir | Patrika News
बाड़मेर

बाड़मेर की रितु, कश्मीर में बन गई जिनब! हिन्दू लड़की का धर्म परिवर्तन! जानिए पूरी खबर

कुपवाड़ा-कोतवाली पुलिस को सुरक्षा के लिए कोर्ट का आदेश,बाड़मेर पुलिस जम्मू जाकर आई, नहीं मिले युवक-युवती, जिले में धर्म परिवर्तन का पहला मामला

बाड़मेरMar 28, 2018 / 09:36 am

भवानी सिंह

Barmer's Hindu girl,Religion change n Kashmir

Barmer’s Hindu girl Religion change n Kashmir

बाड़मेर. सीमावर्ती जिले में हिन्दू लड़की के धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बनने का संभवत: पहला मामला सामने आया है। जिसमें बाड़मेर निवासी रितु कश्मीर जाकर जिनब बन गई। दिलचस्प पहलू यह है कि पुलिस को मिले दस्तावेज के अनुसार ढाई महीने पहले शरीयत कानून के तहत युवती ने धर्म परिवर्तन कर कश्मीर निवासी मुस्लिम युवक के साथ निकाह कर लिया। उस दौरान युवती परिजन के साथ ही रही लेकिन किसी को भनक तक नहीं लग पाई। अचानक युवती के घर से गायब होने के बाद कोतवाली थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई गई। उसकी जांच में पूरा मामला उजागर हुआ।
यूं खुला मामला
शहर निवासी युवती अचानक 16 मार्च को घर से गायब हो गई। परिजन ने 21 मार्च को शहर कोतवाली थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई। पुलिस परिजन के साथ कॉल डिटेल के अनुसार जांच के लिए जम्मू पहुंची। इस दरम्यान कोतवाली पुलिस को 22 मार्च को डाक के जरिए कश्मीर हाईकोर्ट के दस्तावेज मिले। जिसमें युवती का 27 दिसम्बर को शरीयत कानून के तहत धर्म परिवर्तन होने की जानकारी सामने आई। दस्तावेज के अनुसार युवती ने लिखा है कि मैं मुस्लिम धर्म से प्रभावित हो गई थी। मैं पढ़ी लिखी लड़की हूं। इसलिए मुस्लिम धर्म स्वीकार कर रही हूं। हाईकोर्ट से मिले दस्तावेज के अनुसार 30 दिसम्बर को युवती का निकाह कश्मीर के कुपवाड़ा निवासी मुस्लिम युवक के साथ हुआ है।
कोर्ट में सुरक्षा की लगाई गुहार
हिन्दू धर्म छोड़ मुस्लिम धर्म अपनाकर जम्मू के कुपवाड़ा निवासी मुस्लिम लड़के से कथित निकाह के बाद कश्मीर हाईकोर्ट में युवक-युवती ने खुद की जान को अपने ही परिजन से खतरा बताया है। इस पर कश्मीर हाईकोर्ट ने सम्बधित पुलिस थानों को आदेश जारी कर सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।
16 मार्च को घर से हुई गायब
शहर निवासी युवती का कथित निकाह व धर्म परिवर्तन ढ़ाई महीने पहले ही हो चुका था। लेकिन इसकी भनक परिजन को नहीं लग पाई। इधर, युवती 16 मार्च को घर से अहमदाबाद जाने का कहकर गई। वह वापस नहीं लौटी तो परिजन ने 21 मार्च को कोतवाली थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई। पुलिस जांच के बाद अब मामला उजागर हुआ है।
ऐसे हुई थी दोस्ती
जानकारी अनुसार कुपवाड़ा जम्मू कश्मीर निवासी युवक लम्बे समय से बाड़मेर में रहता था तथा यहीं नौकरी करता था। यहां उसकी लड़की से दोस्ती हो गई। लड़की दो माह पहले ही 18 वर्ष की हुई है। जानकारी में सामने आया है कि युवती का युवक से मोबाइल फोन पर लम्बे समय से सम्पर्क था।
– गुमशुदगी दर्ज हुई थी
शहर निवासी एक लड़की की गुमशुदगी दर्ज हुई थी। जांच के लिए पुलिस की स्पेशल टीम जम्मू कश्मीर गई थी। इस दौरान जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट से मिले आदेश में सुरक्षा मुहैया करवाने की बात है। मामले की जांच जारी है। – अमरसिंह रतनु, कोतवाल, बाड़मेर

Hindi News/ Barmer / बाड़मेर की रितु, कश्मीर में बन गई जिनब! हिन्दू लड़की का धर्म परिवर्तन! जानिए पूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो