scriptमंत्री का रिश्तेदार बताकर बरेली के इस डॉक्टर ने सरकारी नौकरी के नाम पर की लाखों की ठगी, रिपोर्ट दर्ज | Patrika News
बरेली

मंत्री का रिश्तेदार बताकर बरेली के इस डॉक्टर ने सरकारी नौकरी के नाम पर की लाखों की ठगी, रिपोर्ट दर्ज

मुरादाबाद के एक युवक को ठगों ने रेलवे मंत्री का रिश्तेदार बताकर नौ लाख रुपये की ठगी का शिकार बना दिया। युवक को न तो नौकरी मिली और न ही पैसे वापस किए गए।

बरेलीOct 06, 2024 / 10:41 am

Avanish Pandey

बरेली। मुरादाबाद के एक युवक को ठगों ने रेलवे मंत्री का रिश्तेदार बताकर नौ लाख रुपये की ठगी का शिकार बना दिया। युवक को न तो नौकरी मिली और न ही पैसे वापस किए गए। जब उसने पैसे वापस मांगे, तो आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में कैंट पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
बीडीए कॉलोनी में रहते हैं डॉक्टर

मुरादाबाद के ग्राम सराय खजुर निवासी राकेश कुमार वाल्मीकी ने बताया कि उनकी और विनोद कुमार वाल्मीकी, निखिल कुमार की मुलाकात डॉ. हृदेश कुमार से हुई, जो बरेली के बीडीए कॉलोनी में रहते हैं और एक अस्पताल के मालिक हैं। हृदेश ने तीनों को बताया कि उनके रिश्तेदार रेलवे मंत्री हैं और वह रेलवे मंत्री के कोटे से उन्हें ग्रुप डी की सरकारी नौकरी दिलवा सकते हैं। इसके बदले में हर व्यक्ति को छह लाख रुपये देने होंगे। तीनों बेरोजगार युवक इस लालच में आ गए और ठगों के जाल में फंस गए।
मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा था कोलकाता

हृदेश ने 31 अक्टूबर 2023 को तीनों को मेडिकल परीक्षण के लिए कोलकाता भेजा, जहां उन्होंने एक होटल में रुकवाया। अगले दिन, कोलकाता निवासी अखिल कुमार ने उनसे 40-40 हजार रुपये लेकर हावड़ा रेलवे अस्पताल में मेडिकल करवाया। 9 दिसंबर 2023 को अखिल ने तीनों से उंगलियों के निशान और हस्ताक्षर लिए और कहा कि बाकी पैसे का इंतजाम करें।
अस्पताल बुला कर दिया ज्वाइनिंग लेटर

28 दिसंबर 2023 को हृदेश ने तीनों को अपने अस्पताल बुलाया और तीन-तीन लाख रुपये लिए। इसके साथ ही उन्हें ज्वाइनिंग लेटर भी दिया और बाकी पैसे 15 दिनों में देने को कहा। जब युवक गांव पहुंचे और जॉइनिंग लेटर की जांच कराई, तो वह फर्जी निकला। जब पीड़ितों ने हृदेश और उसके साथी सत्यवंत कुमार से पैसे वापस मांगे, तो उन्होंने गाली-गलौज की और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। इसके बाद उन्होंने जान से मारने की धमकी भी दी।

Hindi News / Bareilly / मंत्री का रिश्तेदार बताकर बरेली के इस डॉक्टर ने सरकारी नौकरी के नाम पर की लाखों की ठगी, रिपोर्ट दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो