scriptसर्राफा व्यापारी नेता ने आलमगीरीगंज दुकान पर डाले ताले, डेढ़ करोड़ मांगी रंगदारी, जाने क्या आरोप झूठे हैं | Bullion trader leader locked Alamgiriganj shop, demanded 1.5 crore extortion money, know whether the allegations are false | Patrika News
यूपी न्यूज

सर्राफा व्यापारी नेता ने आलमगीरीगंज दुकान पर डाले ताले, डेढ़ करोड़ मांगी रंगदारी, जाने क्या आरोप झूठे हैं

आलमगिरीगंज इलाके में रविवार को सर्राफा व्यापारी अनिल पाटिल और उनके साथियों पर दिनदहाड़े एक अन्य व्यापारी की दुकान पर कब्जा करने और ताला डालने का आरोप है।

बरेलीOct 07, 2024 / 11:56 am

Avanish Pandey

बरेली। आलमगिरीगंज इलाके में रविवार को सर्राफा व्यापारी अनिल पाटिल और उनके साथियों पर दिनदहाड़े एक अन्य व्यापारी की दुकान पर कब्जा करने और ताला डालने का आरोप है। व्यापारी सचिन अग्रवाल की बेटी नविका ने पुलिस को बताया कि पाटिल और उनके 15-20 साथियों ने उनकी दुकान में जबरन घुसकर ताला लगाया और डेढ़ करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने अनिल पाटिल और 20 अज्ञात दबंगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।
नौकर रामू के साथ गई थी व्यापारी की बेटी

नविका ने बताया कि घटना के समय वह अपने नौकर रामू के साथ दुकान में मौजूद थीं। तभी अनिल पाटिल और उनके साथियों ने जबरन दुकान में घुसकर उन्हें और उनके नौकर को धमकाया। आरोपियों ने नविका और रामू को दुकान से बाहर निकालकर ताला लगा दिया, जिससे सभी जेवर और नकदी दुकान के अंदर बंद हो गए। पाटिल ने धमकी दी कि डेढ़ करोड़ रुपये देने पर ही ताला खोला जाएगा और उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गई।
सुबह से शाम तक घमासान, राजनीतिक पैरवी, मुकदमा दर्ज

घटना की सूचना मिलने पर नविका ने तुरंत अपने पिता को फोन कर जानकारी दी, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया। सुबह से शाम तक राजनीतिक पैरोकारी का दौर चलता रहा, लेकिन एसएसपी अनुराग आर्य ने किसी की नहीं सुनी। शाम को पुलिस ने व्यापारी नेता अनिल पाटिल और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है और आरोप सही पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। व्यापारी नेता की कॉल डिटेल और लोकेशन निकलवाई जा रही है कि उनके साथ कौन-कौन लोग थे।
अनिल पाटिल बोले आरोप झूठे हैं, सीसीटीवी लोकेशन देखे पुलिस

मराठा बुलियन के नेता अनिल पाटिल ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि उन्होंने सचिन अग्रवाल से डेढ़ साल पहले एक प्रॉपर्टी का सौदा किया था, लेकिन अग्रवाल ने सौदा रद्द कर दिया और दुकान बेचने का नया समझौता किया। पाटिल का दावा है कि उन्होंने अग्रवाल को 34 लाख रुपये दिए हैं, लेकिन अग्रवाल अब बैनामा करने से इंकार कर रहे हैं। पाटिल का कहना है कि उन्होंने अग्रवाल से दुकान का कब्जा पांच दिन पहले लिया था और उनके पास कोर्ट का स्टे ऑर्डर भी है, लेकिन इसके बावजूद उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी गई। व्यापारी की लड़की दुकान पर आई ही नहीं है। सीसीटीवी और लोकेशन चेक की जा सकती है। उन पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं।
मामले में की जाएगी सख्त कार्रवाई, नहीं होने दिया जाएगा कब्जा

क्षेत्राधिकारी प्रथम पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि अनिल पाटिल और उनके साथियों के खिलाफ दुकान कब्जाने और रंगदारी मांगने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। किसी के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। मामले में नियमानुसार ईमानदारी और पारदर्शिता से कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / UP News / सर्राफा व्यापारी नेता ने आलमगीरीगंज दुकान पर डाले ताले, डेढ़ करोड़ मांगी रंगदारी, जाने क्या आरोप झूठे हैं

ट्रेंडिंग वीडियो