scriptएसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में अब पीजी की 21 सीटें बढ़ेंगी, चार नए कोर्स भी शुरू होंगे, यह भी पढ़ें | Patrika News
बरेली

एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में अब पीजी की 21 सीटें बढ़ेंगी, चार नए कोर्स भी शुरू होंगे, यह भी पढ़ें

श्रीराम मूर्ति स्मारक ट्रस्ट द्वारा संचालित एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज नैनीताल रोड भोजीपुरा क्षेत्र में स्थित है। इसके संस्थापक व चेयरमैन देव मूर्ति ने एसआरएमएस सीईटी और सीईटीआर में पढ़ने के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी दी।

बरेलीJun 22, 2024 / 07:41 pm

Avanish Pandey

देवमूर्ति (फाइल फोटो)

बरेली। श्रीराम मूर्ति स्मारक ट्रस्ट द्वारा संचालित एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज नैनीताल रोड भोजीपुरा क्षेत्र में स्थित है। इसके संस्थापक व चेयरमैन देव मूर्ति ने एसआरएमएस सीईटी और सीईटीआर में पढ़ने के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी दी। कहा कि नेशनल मेडिकल काउंसिल ने सत्र 2024-25 से मेडिकल कॉलेज में परास्नातक (पीजी) के लिए 21 सीटें बढ़ाने का फैसला किया है। इससे यहां पीजी सीटों की संख्या 107 से बढ़कर 128 हो गईं हैं।
चार नए कोर्स संचालन की अनुमति की है प्रदान
उन्होंने कहा कि इसी के साथ अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) ने एसआरएमएस सीईटी और सीईटीआर में भी इस सत्र से बीबीए, बीसीए, होटल मैनेजमेंट और सीएस एआईएमएल जैसे चार नए कोर्स संचालन की अनुमति प्रदान की है। इससे सीईटी और सीईटीआर में बीबीए और बीसीए जैसे पाठ्यक्रमों में शामिल होने के इच्छुक 60, 60 विद्यार्थियों को यहां पढ़ने का मौका मिलेगा। सीईटीआर में होटल मैनेजमेंट के लिए 60 सीटें और सीएस एआईएमएल के लिए 60 सीटें सीईटी को प्रदान की गई हैं। देव मूर्ति ने इसका श्रेय कालेजों के अनुभवी शिक्षकों, गुणवत्तापूर्ण पढ़ाई और अनुशासन को दिया। सभी को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि इसी की बदौलत यहां नए पाठ्यक्रमों के साथ सीटों की संख्या बढ़ाने की अनुमति मिली है।
यह लोग रहे मौजूद
इस मौके पर ट्रस्ट सचिव आदित्य मूर्ति, एडवाइजर इंजीनियर सुभाष मेहरा, मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल एयरमार्शल (सेवानिवृत्त) डा. एमएस बुटोला, सीईटी के प्रिंसिपल डा. प्रभाकर गुप्ता, मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. आरपी सिंह, प्रिंसिपल पैरामेडिकल कालेज डा. जसप्रीत कौर, प्रिंसिपल लॉ कालेज सुशील कुमार शर्मा, प्रिंसिपल नर्सिंग कालेज डा. मुथुमहेश्वरी आर, डायरेक्टर प्लेसमेंट सेल डा. अनुज कुमार, डायरेक्टर फार्मेसी डा. आरती गुप्ता, सभी विभागाध्यक्ष, फैकेल्टी और स्टाफ मौजूद रहा।

Hindi News/ Bareilly / एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में अब पीजी की 21 सीटें बढ़ेंगी, चार नए कोर्स भी शुरू होंगे, यह भी पढ़ें

ट्रेंडिंग वीडियो