scriptयहां एक कटोरी में दूध पीते हैं ‘नाग और इंसान’, नजारा देखने दूर-दूर से आते हैं लोग | Snake And Human's Drink Milk In Same Bowl In Baran Tejaji Maharaj Shobha Yatra People Shocked | Patrika News
बारां

यहां एक कटोरी में दूध पीते हैं ‘नाग और इंसान’, नजारा देखने दूर-दूर से आते हैं लोग

नाग के साथ इंसान द्वारा एक ही कटोरी में दूध पीना, कोई चमत्कार से कम नहीं है। घोड़ले और नाग द्वारा एक कटोरी में दूध पीने का मामला सामने आया।

बारांSep 19, 2024 / 11:27 am

Akshita Deora

Baran News: बारां के सीसवाली कस्बे में श्राद्ध पक्ष पूर्णिमा के शुभ दिन बुधवार को तेजाजीजी महाराज की शोभायात्रा निकाली गई। इसमें नाग के साथ घोड़ला घोडी पर सवार होकर शोभायात्रा में शामिल हुए। शोभायात्रा लोक देवता वीर तेजाजी ताखाजी महाराज के स्थल के लिए मंडी प्रांगण से पूजा-अर्चना करने के बाद जयकारों के साथ हाथ में निशान लेकर गाजे बाजे के साथ रवाना हुई। मांगरोल रोड, नगरपालिका के पीछे, गढ के बालाजी, गोल चबूतरा, टनाटन गणेश, कालूपुरा होती हुई वापस मण्डी प्रांगण तेजाजी थानक पर पहुंची। मंगलवार रात्रि को जागरण हुआ। ग्रामीण यहां डसी भी कटवाने आते है, लेकिन नाग के साथ इंसान द्वारा एक ही कटोरी में दूध पीना, कोई चमत्कार से कम नहीं है। घोड़ले और नाग द्वारा एक कटोरी में दूध पीने का मामला सामने आया। इसे देख ग्रामीण हैरान रहे। इसको देखने के लिए दूर-दराज से भी लोग आते हैं।
यह भी पढ़ें

Good News: दिवाली से पहले मिलेगा बड़ा तोहफा! डिप्टी CM दिया कुमारी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

आशंकाओं के बीच गुर्जर समाज ने निकाली रैली

प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने के बावजूद बुधवार को सम्राट मिहिर भोज जयंती पर गुर्जर समाज ने पहले सभा की। फिर वाहन रैली निकाली। विवाद की आशंका चलते शहर में भारी पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस ने शहर के दीनदयाल पार्क के सभी प्रमुख मार्गों पर बैरिकेडिंग कर रखी थी। कोटा से पुलिस महानिरीक्षक रविदत्त गोड़ भी बारां पहुंचे और दिन भर हालात पर नजर रखी।
जिले में निषेधाज्ञा लागू होने की बात कहते हुए जिला प्रशासन ने गुर्र्जर समाज को रैली की अनुमति नहीं दी थी, लेकिन रैली से पहले दोपहर में गुर्जर समाज के लोगों ने लंका कालोनी क्षेत्र में सभा का आयोजन किया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में 10-50-200 रुपए के नोटों को लेकर आई बड़ी खबर, जानें क्या है मामला?

विवाद की आशंका के मद्देजर आरएसी की तीन कम्पनियों समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। वहीं दूसरी और गुर्जर समाज के लोग भी सुबह से ही लंका कॉलोनी स्थित एक निजी गार्डन में सुबह से ही एकत्रित होना शुरु हो गए थे। जहां पर दोपहर बाद जयन्ती को लेकर सभा का आयोजन किया गया। बाद में रैली निकाली गई। यह अम्बेडकर सर्किल से अटरू रोड पर मेट्रो चौराहा, फोरलेन हाइवे, शाहाबाद रोड, शिवाजी नगर तिराहा, अम्बेडकर सर्किल, दीनदयाल पार्क होते हुए वापस लंका कालोनी पहुंची। पुलिस महानिरीक्षक रविदत्त गौड़, एसपी राजकुमार चौधरी, जिला कलक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर दिनभर हालात पर नजर रखे रहे।

Hindi News/ Baran / यहां एक कटोरी में दूध पीते हैं ‘नाग और इंसान’, नजारा देखने दूर-दूर से आते हैं लोग

ट्रेंडिंग वीडियो