scriptसरकारी योजनाओं को पूरा करने में हुई देरी तो सम्बंधित अधिकारी पर होगी कार्रवाई- सीएम योगी | CM yogi says action against officer for not completing work | Patrika News
बलरामपुर

सरकारी योजनाओं को पूरा करने में हुई देरी तो सम्बंधित अधिकारी पर होगी कार्रवाई- सीएम योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बलरामपुर के पुलिस लाइन सभागार में गोंडा और बलरामपुर जिले के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की।

बलरामपुरNov 20, 2019 / 05:02 pm

Abhishek Gupta

CM yogi

CM yogi

बलरामपुर. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बलरामपुर के पुलिस लाइन सभागार में गोंडा और बलरामपुर जिले के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। बैठक में सीएम योगी ने दोनों जिलों के अधिकारियों से अपने कार्यों को कर्तव्यनिष्ठा से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की सरकारी योजनाओं के कार्यों में किसी प्रकार की देरी न हो। देरी होने पर सम्बंधित अधिकारी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।
अटल जी की कर्मस्थली है बलरामपुर – सीएम योगी

सीएम योगी आदित्य नाथ ने कहा की बलरामपुर की धरती श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेई और नानाजी देशमुख की कर्म स्थली रही है। यह जिला हमारे प्रधानमंत्री के दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है और इसका पिछड़ापन दूर करने के लिए इसे आकाश आकांक्षात्मक जिले में शामिल किया गया है। इसके विकास के 6 पैरामीटर निर्धारित हैं। हर योजना का बेहतर क्रियान्वयन हो, बैठक में इस पर भी गहन चर्चा की गई।
ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की शादी को लेकर उनके ही क्षेत्र के लोग हैं नाराज, सामने आई यह बड़ी वजह

स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए केजीएमयू सेंटर का होगा निर्माण – योगी
पत्रकार वार्ता के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा की स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से बलरामपुर काफी पिछड़ा रहा है। जिले की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए केजीएमयू सैटेलाइट सेंटर का निर्माण जिले में होगा। केजीएमयू मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों से अनुबंध भी कराया जायगा कि वह अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कुछ दिन तक यहां के ग्रामीण इलाकों में अपनी सेवाएं दे।
सरकारी योजनाओं को पूरा करने में हुई देरी तो सम्बंधित अधिकारी पर होगी कार्रवाई- सीएम योगी
सुरक्षा व्यवस्था पर होगी विशेष नजर- सीएम

सीएम योगी ने कहा कि देवीपाटन मंडल के 3 जिले क्रमशः बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर नेपाल सीमा से सटे हुए हैं। यह जिले सुरक्षा के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण हैं। देवीपाटन मंडल के तीन जनपद आकाश कौन जिले में है। विकास की प्रक्रिया में छोटे जनपदों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने की दिशा में प्रयास किया गया है। कुछ नीतिगत फैसले लिए गए हैं। उनको सभी जनपदों में प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन किया जाना है, जिसके लिए 6 पैरामीटर नीति आयोग ने तय किए हैं। बैठक में सुरक्षा के मानकों पर भी गहन चर्चा की गई।
राम मंदिर पर कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं- योगी आदित्यनाथ

सीएम ने कहा कि राम जन्मभूमि मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है उसका स्वागत करता हूँ। यूपी पुलिस ने जिस तरह मुस्तैद होकर सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के दौरान आपसी सौहार्द और भाईचारा बनाए रखा यह बेहतर कार्य है।
पुलिस कैंटीन का किया उद्घाटन-


बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में नवनिर्मित पुलिस कैंटीन का उद्घाटन किया। इस दौरन उन्होंने कैन्टीन में रखे थारु सभ्यता से जुडी प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।

Hindi News/ Balrampur / सरकारी योजनाओं को पूरा करने में हुई देरी तो सम्बंधित अधिकारी पर होगी कार्रवाई- सीएम योगी

ट्रेंडिंग वीडियो