scriptमां की मौत के बाद पिता ने कर ली थी दूसरी शादी, डिप्रेशन में रह रही किशोरी ने उठा लिया घातक कदम | Commits suicide: 15 year old girl commits suicide who is in depression | Patrika News
बलरामपुर

मां की मौत के बाद पिता ने कर ली थी दूसरी शादी, डिप्रेशन में रह रही किशोरी ने उठा लिया घातक कदम

Commits suicide: दूसरी शादी के बाद पिता ससुराल में ही रहने लगा था, बहने घर पर रहकर पढ़ाई व करती थी काम, बड़ी बहन के कहने पर घर से बाहर निकली किशोरी ने लगा ली फांसी

बलरामपुरOct 29, 2023 / 08:55 pm

rampravesh vishwakarma

मां की मौत के बाद पिता ने कर ली थी दूसरी शादी, डिप्रेशन में रह रही किशोरी ने उठा लिया घातक कदम

Demo pic

कुसमी. Commits suicide: बलरामपुर जिले के कुसमी थाना क्षेत्र अंतर्गत निवासी एक किशोरी ने रविवार की सुबह घर से कुछ ही दूरी पर पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव उतरवाकर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। पीएम पश्चात शव परिजन को सौंप दिया गया। बताया जा रहा है कि मां की मौत व पिता द्वारा दूसरी शादी कर लिए जाने के बाद से किशोरी डिप्रेशन में रहती थी। इसी वजह से आत्महत्या कर लेने की आशंका जताई जा रही है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कुसमी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत चैनपुर निवासी मंजू टोप्पो की पत्नी का निधन करीब 11 वर्ष पूर्व हो गया था। इसके बाद मंजू टोप्पो अपने 3 बच्चों की परवरिश कर रहा था। पिछले वर्ष उसने ग्राम करमी उरांवटोली निवासी एक महिला से दूसरी शादी कर ली।
तब से वह ज्यादातर समय ससुराल में रहने लगा था, इसकी दो बेटियां चैनपुर में ही रहकर पढ़ाई कर रही थीं। शनिवार को मंजू टोप्पो अपनी पत्नी के साथ नवाखानी त्योहार मनाने ग्राम करमी गया था। इधर रविवार की सुबह करीब 6 बजे घर में मौजूद मंजू टोप्पो की 15 वर्षीय बेटी आकांक्षा कुमारी ने घर में पानी भरने सहित अन्य काम किया।
फिर उसकी बड़ी बहन ने उससे कहा कि मवेशी चराने चली जाओ, यह कहकर वह खाना बनाने लगी। इधर आकांक्षा घर से बाहर निकली। करीब दो घंटे बाद 8 बजे आकांक्षा का शव घर से कुछ दूरी पर एक पेड़ पर फांसी पर लटका मिला।
गांव के चौकीदार को जब घटना की जानकारी हुई तो उसके द्वारा मृतका के पिता को बुलवाकर घटना की सूचना कुसमी थाने में भी दी गई। सूचना पर मौके पर पहुंची कुसमी पुलिस द्वारा शव को नीचे उतरवाकर पीएम हेतु कुसमी अस्पताल भेजा गया।

Video: गोदाम से भारी मात्रा में जब्त की गईं साडिय़ां, स्पोट्र्स शूज और बैट, छाते पर लिखा है अमरजीत भगत का नाम


अक्सर निराश रहती थी किशोरी
जांच अधिकारी ने बताया कि मृतका की मां का बचपन में ही निधन हो जाने से उसे मां की कमी खलती थी। इससे वह निराश रहा करती थी। वहीं पिछले वर्ष उसके पिता द्वारा भी दूसरी शादी कर ली गई।
तब से उसके पिता भी पहले जैसे उसका ध्यान नहीं रख पाते थे। कम उम्र से ही आकांक्षा को घरेलू काम करना पड़ रहा था, इन्हीं सब कारणों से निराश होकर उसके द्वारा आत्महत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

Hindi News/ Balrampur / मां की मौत के बाद पिता ने कर ली थी दूसरी शादी, डिप्रेशन में रह रही किशोरी ने उठा लिया घातक कदम

ट्रेंडिंग वीडियो