scriptCG News: पालकों ने बच्चों को नहीं भेजा स्कूल, शिक्षक करते रहे इंतजार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान | Parents did not send children to school, teachers kept waiting | Patrika News
बालोद

CG News: पालकों ने बच्चों को नहीं भेजा स्कूल, शिक्षक करते रहे इंतजार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

CG News: पालक एवं ग्रामवासियों ने शिक्षक की मांग को लेकर बच्चों को स्कूल नहीं भेजा। दोनों शिक्षक स्कूल आकर बच्चों का इंतजार करते रहे।

बालोदOct 24, 2024 / 04:37 pm

Love Sonkar

CG News
CG News: बुधवार को प्राइमरी स्कूल हितेकसा में शाला प्रबंधन समिति, पालक एवं ग्रामवासियों ने शिक्षक की मांग को लेकर बच्चों को स्कूल नहीं भेजा। दोनों शिक्षक स्कूल आकर बच्चों का इंतजार करते रहे। लेकिन शिक्षा विभाग के किसी भी अधिकारी कोई पहल नहीं की। पालक, शाला प्रबंधन अध्यक्ष सहित सदस्य एवं पंचायत के पदाधिकारी 24 अक्टूबर को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे। मांग पूरी नहीं हुई तो आंदोलन को गति प्रदान करेंगे।
यह भी पढ़ें: CG Murder: स्कूल के सामने दिनदहाड़े युवक की हत्या, चलती बाइक में चाकू से किया हमला

बेहतर होगा हितेकसा स्कूल बंद कर दें

शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष यशोदा जुर्री, उपाध्यक्ष योगेश्वरी साहू, चंद्रकला सोरी ने बताया कि शिक्षक की मांग को लेकर पालकों के निर्देश पर चार दिन से बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं, लेकिन शिक्षा विभाग इसे मजाक मान रहा है। शिक्षा विभाग मांग को पूरा नहीं कर सकता तो हितेकसा के प्राइमरी स्कूल को बंद कर दे।

दबाव में शिक्षक को किया रिलीव

उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग के अधिकारियों के दबाव के कारण ही प्राइमरी स्कूल के हेडमास्टर ने ऋषि कुमार प्रधान को रिलीव किया है। अधिकारी हेडमास्टर को धमकी देते रहे, जिसके कारण मजबूर होकर हेडमास्टर ने शिक्षक को रिलीव किया है।

पालकों ने जो कदम उठाया, वह सही

सरपंच भूपेश कुमार हिरवानी ने बताया कि पालक, शाला प्रबंधन समिति ने जो कदम उठाया है, वह जायज है। बुधवार को शिक्षा विभाग के अधिकारी सुध लेने भी नहीं आए, इसलिए सभी के निर्णय पर गुरुवार को जिला कलेक्टर के पास जाकर ज्ञापन सौंपेंगे।

कलेक्टर को बताएंगे समस्या

उन्होंने बताया कि शाला प्रबंधन समिति, पालक एवं पंचायत के सरपंच, उपसरपंच, पंच गुरुवार को कलेक्टर से मिलकर समस्या से अवगत कराएंगे। रामस्वरूप ध्रुवे, विनोद नरेटी, कुशल राम सिन्द्राम, उमेंन्द्र साहू, देवेन्द्र जुर्री ने बताया कि दो दिन में मांग पूरी नहीं हुई तो हम बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे। यहां शिक्षक नहीं है तो बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ क्यों किया जा रहा है।

Hindi News / Balod / CG News: पालकों ने बच्चों को नहीं भेजा स्कूल, शिक्षक करते रहे इंतजार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो