scriptपर्यटन क्विज प्रतियोगिता 27 को, 181 टीमों के 543 प्रतियोगी होंगे शामिल | Patrika News
बालाघाट

पर्यटन क्विज प्रतियोगिता 27 को, 181 टीमों के 543 प्रतियोगी होंगे शामिल

केबीसी की तर्ज पर पूछे जाएंगे सवाल, सहीं जवाब मिलेंगे अंक
विजेता टीम को राज्य पर्यटन विकास निगम के होटलों में ठहरने मिलेगा मौका

बालाघाटJul 25, 2024 / 08:34 pm

mukesh yadav

केबीसी की तर्ज पर पूछे जाएंगे सवाल, सहीं जवाब मिलेंगे अंक

केबीसी की तर्ज पर पूछे जाएंगे सवाल, सहीं जवाब मिलेंगे अंक

बालाघाट. मप्र टूरिज्म बोर्ड प्रदेश के समृद्ध शाली इतिहास, परम्पराओं, एतिहासिक धरोहर, सांस्कृतिक रंगों, कला महापुरुषों आदि से स्कूली बच्चों को परिचित प्रतिवर्ष क्विज प्रतियोगिता का आयोजन करता आ रहा है। पर्यटन के माध्यम जिले एवं प्रदेश के पर्यटन स्थलों आदि से रूबरू कराने के उद्देश्य से इस बार शासकीय वीरांगना दुर्गावति उमावि सीएम राइज बालाघाट में 27 जुलाई को पर्यटन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।
मप्र पर्यटन विभाग, जिला पुरातत्व, पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के माध्यम से यह प्रतियोगिता संपन्न करवा रहा है। प्रतियोगिता में शासकीय एवं निजी स्कूलों के कक्षा 9 से 12 वीं के छात्र-छात्राओं की 181 टीम तैयार की गई है। इन टीमों के 543 प्रतिभागी प्रतियोगिता में भाग लेंगे। प्रथम चरण में सुबह 09 से 10 बजे तक पंजीयन, 10 से 12 बजे तक लिखित प्रतियोगिता होगी। इसमें 06 सर्व श्रेष्ठ टीमों का चयन द्वितीय चरण के लिए होगा। द्वितीय चरण में दोपहर 2 से 4 बजे तक क्विज प्रतियोगता, मल्टी मीडिया में शामिल 06 टीमों के 18 विद्यार्थियों में से 03 टीमों का चयन होगा, जो जिले की टॅाप 03 विजयी टीम कहलाएगी।
जिले की प्रथम तीन विजेता टीमों को राज्य पर्यटन विकास निगम के होटलों में 02 रात्रि 03 दिन तथा शेष 03 उपविजेता टीमो को 01 रात्रि 02 दिन ठहरने के लिए कूपन व शेष को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। कलेक्टर डॉ गिरीश मिश्रा के मार्गदर्शन में आवश्यक तैयारियां कर ली गई है। जिपं सीईओ डीएस रणदा, डीईओ एके उपाध्याय एवं नोडल अधिकारी डीएटीसीसी विकास रघुवंशी को आयोजन को सफल बनाने हेतु निर्देशित किया गया है।

Hindi News/ Balaghat / पर्यटन क्विज प्रतियोगिता 27 को, 181 टीमों के 543 प्रतियोगी होंगे शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो