scriptबेटियों के खिलाफ बढ़ते अपराध पर सख्त हुई महिला आयोग की उपाध्यक्ष | women commission vice chair person order to protect girl and women | Patrika News
बागपत

बेटियों के खिलाफ बढ़ते अपराध पर सख्त हुई महिला आयोग की उपाध्यक्ष

बेटियों की सुरक्षा में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को दी कार्रवाई की चेतावनी
बेटियों को सुरक्षा देने के लिए जागरुकता कार्यक्रम चलाने की दू सलाह

बागपतDec 29, 2019 / 12:08 pm

Iftekhar

meerut.jpeg

 

बागपत. प्रदेश में बेटियों के खिलाफ बढ़ते अपराध को देखते हुए बागपत जिले के बड़ौत रोड स्थित गेस्ट हाउस में शनिवार को बैठक आयोजित की गई। इस दौरान महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने कहा कि बेटियों की सुरक्षा को लेकर अधिकारी और पुलिस पूरी तरह से गंभीर रहें और उनकी सुरक्षा में किसी भी तरह की कमी नहीं आनी चाहिए। यदि कोई शिकायत मिली तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: प्रदर्शनकारियों को पाक जाने व बर्बाद करने की चेतावनी देने वाला यूपी के इस एसपी का वीडियो हुआ वायरल

अधिकारियों की बैठक लेते हुए उत्तर प्रदेश महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह ने कहा कि महिलाओं और बेटियों को सुरक्षा देने के लिए जनपद में जागरुकता कार्यक्रम चलाया जाए और उनको सुरक्षा के बारे में जानकारी दी जाए। अधिकारियों और पुलिस के जिम्मेदार अफसर यह तय करें कि बेटियों व महिलाओं की सुरक्षा के लिए किस तरह से कदम उठाए जाएं। उनकी सुरक्षा में कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: प्याज की कीमत में आई भारी कमी, आलू का दाम भी हुआ आधा, जानिए आज का भाव

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा इस मुहिम से बेटियों को अधिक से अधिक जोड़ा जाए और उन्हें सरकार की योजनाओं के बारे में भी जागरूक किया जाए। बेटियों और महिलाओं को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ संबंधित विभागीय अधिकारी अवश्य दें। इसमें कोई लापरवाही नहीं मिलनी चाहिए। यदि लापरवाही मिली तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News / Bagpat / बेटियों के खिलाफ बढ़ते अपराध पर सख्त हुई महिला आयोग की उपाध्यक्ष

ट्रेंडिंग वीडियो