scriptVideo News: एक बार फिर खूंखार पिटबुल हमला, 15 मिनट तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन | Pitbull attacks goat in Baghpat, rescue operation lasts for 15 minutes | Patrika News
बागपत

Video News: एक बार फिर खूंखार पिटबुल हमला, 15 मिनट तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Video News: बागपत में एक चौंकाने वाली घटना घटी जब एक पिटबुल डॉग ने बकरी पर हमला कर दिया। पशु चिकित्सा केंद्र आए एक परिवार की बकरी को पिटबुल ने अपने जबड़ों में जकड़ लिया, जिससे छुड़ाने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस घटना ने पशु प्रेमियों के बीच विवाद खड़ा कर दिया है।

बागपतJul 21, 2024 / 02:22 pm

Ritesh Singh

Dangerous Pitbull

Dangerous Pitbull

Video News: बागपत के पशु चिकित्सा केंद्र में एक परिवार बकरी का इलाज करवाने आया था। वहीं पास में एक युवक अपने पिटबुल डॉग को टहला रहा था। अचानक पिटबुल ने बकरी का एक पैर पकड़ कर अपने जबड़ों में जकड़ लिया। बकरी को छुड़ाने के लिए वहां मौजूद लोगों को काफी मेहनत करनी पड़ी और आखिरकार 15 मिनट बाद बकरी की जान बचाई जा सकी।
यह भी पढ़ें

 Video News: अकबरनगर वासियों ने किया प्रदर्शन, न्याय की गुहार लगाई

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पिटबुल का हमलावर रवैया देखकर सभी लोग हैरान रह गए। बकरी के पैर को पिटबुल ने अपने जबड़ों में इतनी मजबूती से पकड़ रखा था कि उसे छुड़ाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान बकरी जोर-जोर से चिल्ला रही थी और लोग डरे हुए थे कि कहीं बकरी की जान न चली जाए।
यह भी पढ़ें

UP Legislative Council: लाल बिहारी का नेता प्रतिपक्ष बनना तय, सपा ने विधान परिषद में दी हरी झंडी

पशु प्रेमियों के बीच इस घटना ने बहस को जन्म दे दिया है। कुछ लोगों का कहना है कि यह पिटबुल की स्वाभाविक प्रवृत्ति है, जबकि कुछ लोग इसे मालिक की लापरवाही मानते हैं। पिटबुल को पालने वाले लोगों का कहना है कि सही प्रशिक्षण और देखभाल के अभाव में इस तरह की घटनाएं हो सकती हैं।
यह भी पढ़ें

Lucknow Crime Video: लखनऊ की सुनसान राह पर करते थे लूट, एक गलती से चढ़े पुलिस के हथ्थे

घटना के बाद बकरी को तुरंत चिकित्सा सहायता दी गई और उसकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है। वहीं, पिटबुल के मालिक का कहना है कि वह अपने पिटबुल को सामान्य रूप से टहला रहा था और उसे इस तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं थी।

पशु प्रेमियों के बीच विवाद: गलती किसकी, बकरी की या पिटबुल की?

इस घटना ने पशु प्रेमियों के बीच एक बड़ी बहस को जन्म दे दिया है। कुछ लोग पिटबुल की स्वाभाविक प्रवृत्ति को दोषी ठहरा रहे हैं, तो कुछ लोगों का मानना है कि मालिक की लापरवाही से यह घटना हुई। सही प्रशिक्षण और देखभाल के महत्व पर जोर देते हुए लोग अपने-अपने तर्क पेश कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Uttar Pradesh में वृक्षारोपण का महाअभियान: एक दिन में 36.50 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य

बागपत की इस घटना ने एक बार फिर से यह सवाल खड़ा कर दिया है कि जानवरों के मालिकों को कितनी जिम्मेदारी से अपने पालतू जानवरों की देखभाल करनी चाहिए। चाहे गलती पिटबुल की हो या बकरी की, लेकिन इस घटना ने यह साफ कर दिया है कि पालतू जानवरों के साथ सतर्कता और जिम्मेदारी आवश्यक है।
यह भी पढ़ें

UP Constable Recruitment: सिपाही भर्ती मामले में प्रतीक्षारत IPS रेणुका मिश्रा को DGP मुख्यालय से किया गया संबद्ध 

इस घटना ने पशु प्रेमियों और आम जनता के बीच पालतू जानवरों की सुरक्षा और जिम्मेदारी को लेकर गंभीर चर्चा की जरूरत को उजागर किया है। उम्मीद है कि इस घटना से लोग सबक लेंगे और अपने पालतू जानवरों की देखभाल में अधिक सतर्कता बरतेंगे।

Hindi News/ Bagpat / Video News: एक बार फिर खूंखार पिटबुल हमला, 15 मिनट तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

ट्रेंडिंग वीडियो