scriptRam Navami Ayodhya : जन्मोत्सव पर पीले रंग का वस्त्र धारण करेंगे श्री रामलला, पंजीरी व पंचामृत से लगेगा भोग | Birth anniversary of Shri Ramlala being celebrated in Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

Ram Navami Ayodhya : जन्मोत्सव पर पीले रंग का वस्त्र धारण करेंगे श्री रामलला, पंजीरी व पंचामृत से लगेगा भोग

राम जन्मभूमि पर पहली बार भव्य जन्मोत्सव के आयोजन में शामिल होंगे श्रद्धालु, आरती का होगा लाइव टेलीकास्ट

अयोध्याApr 09, 2022 / 03:00 pm

Satya Prakash

जन्मोत्सव पर पीले रंग का वस्त्र धारण करेंगे श्री रामलला, पंजीरी व पंचामृत से लगेगा भोग

जन्मोत्सव पर पीले रंग का वस्त्र धारण करेंगे श्री रामलला, पंजीरी व पंचामृत से लगेगा भोग

अयोध्या. रामनवमी के मौके पर श्री राम जन्मभूमि परिसर में विराजमान भगवान श्री रामलला को विशेष श्रृंगार की जाने की तैयारी है। उनके जन्मोत्सव पर भगवान श्री रामलला आकर्षक पीले रंग का वस्त्र धारण करेंगे। और सोने चांदी के आभूषण पहना जाएंगे। ट्रस्ट के मुताबिक एक बार भगवान श्री राम लला का जन्मोत्सव भव्यता के साथ मनाए जाने की तैयारी है इस दौरान बड़ी मात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को भी प्रसाद उपलब्ध कराया जाएगा।
श्री रामलला के लिए तैयार हो रहा आकर्षक वस्त्र

राम जन्म भूमि पर भगवान श्री रामलला के जन्म उत्सव को लेकर विशेष प्रकार के कपड़ों से उनके वस्त्र को तैयार किया जा रहा है सिलाई करने वाले कारीगर भगवत प्रसाद ने बताया कि पीले रंग के कोमल व कढ़ाई दार आकर्षण वस्त्र तैयार किया जा रहा है। वही बताया कि तैयार हो रहे वस्त्र में बालरूप भगवान श्री राम लला के साथ भरत लक्ष्मण शत्रुघ्न व हनुमान के वस्त्र शामिल हैं। इसके साथ उनके पर्दे, सिंघासन पर बिछाए जाने वाले चद्दर भी पीले रंग का होगा।
इत्र व पंचामृत से होगा श्री रामलला का अभिषेक

राम जन्मभूमि परिसर में जन्मोत्सव पर रामलला को सुबह विशेष आरती और श्रृंगार किया जाएगा पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के मुताबिक सुबह रामलला को पहले जल से स्नान कराया जाएगा। तो वही इत्र व पंचामृत से अभिषेक कराया जाएगा। इसके बाद उन्हें सोने और चांदी से बनी आभूषण भी पहनाए जाएंगे तो वही भगवान के जन्मोत्सव के समय लगभग 12:00 बजे भव्य आरती का आयोजन होगा और स्तुतियाँ भी पढ़ी जाएंगी। इस दौरान श्री रामलला को पंजीरी व पंचामृत के साथ फल, पेड़ा भोग लगेगा। तो वही बताया कि इस उत्सव में राम मंदिर के ट्रस्टी सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु भी मौजूद होंगे और आरती पूजन के बाद श्री रामलला के जन्मोत्सव का प्रसाद भी वितरित किया जाएगा।

Hindi News / Ayodhya / Ram Navami Ayodhya : जन्मोत्सव पर पीले रंग का वस्त्र धारण करेंगे श्री रामलला, पंजीरी व पंचामृत से लगेगा भोग

ट्रेंडिंग वीडियो