scriptरिश्तों में अगले 45 दिन तक 4 राशियों को रहना होगा संभलकर, मंगल का अशुभ प्रभाव कर सकता है अमंगल | Mangal Rashi Parivartan 2024 Mangal Gochar Mars Transit Family Life july 4 zodiac signs will have to be careful in relationships for next 45 days | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

रिश्तों में अगले 45 दिन तक 4 राशियों को रहना होगा संभलकर, मंगल का अशुभ प्रभाव कर सकता है अमंगल

Mangal Rashi Parivartan 2024 : देवताओं के सेनापति मंगल ने शुक्रवार 12 जुलाई को शाम 07:12 बजे शुक्र की राशि मंगल में प्रवेश कर लिया है। इससे कई राशियों की किस्मत चमक जाएगी तो कुछ राशि वालों की रिश्ते में मुश्किल आएगी। आइये जानते हैं मंगल गोचर से किसे सतर्क रहना होगा (Mangal Gochar) …..

भोपालJul 13, 2024 / 12:28 pm

Pravin Pandey

Mangal Rashi Parivartan 2024

मंगल गोचर 2024

45 दिन तक वृषभ राशि में रहेंगे मंगल

Mangal Rashi Parivartan 2024 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में 45 दिन लगाते हैं। इससे अब वृषभ राशि में 45 दिन तक गोचर करेंगे। ऐसे में जिन राशियों के लिए मंगल शुभ हैं, उन्हें मंगल गोचर से काफी लाभ होगा, जबकि जिनके लिए मंगल कमजोर या पीड़ित हैं उन्हें दिक्कत होगी और करियर में प्रतिस्पर्धा करने में परेशानी आएगी। आइये जानते हैं मंगल गोचर से किसे नुकसान होगा …

वृषभ राशि

मंगल गोचर वृषभ राशि में ही हुआ है। इस कारण यह राशि सर्वाधिक प्रभावित होगी। मंगल गोचर आपके व्यक्तित्व को प्रभावशाली बनाएगा, लेकिन इस समय आपका अहंकार भी बढ़ सकता है। आपका पूरा ध्यान खुद पर होगा, आप अपने आप को हर चीज से पहले रखेंगे। अपने घर में एक मंगल यंत्र रखें, आपकी उग्रता में कमी आएगी।

सिंह राशि

जुलाई में हुआ मंगल राशि परिवर्तन सिंह राशि वालों के लिए चुनौतीपूर्ण समय लेकर आया है। इस समय आपको सफलता और किसी बाधा से बचने के लिए आपको करियर पर अधिक ध्यान देना होगा। इस समय आप किसी लापरवाही के कारण ऑफिस में लक्ष्य से चूक सकते हैं। सहकर्मियों से संबंध अच्छे रखने में भी मुश्किल होगी। मंदिर में हनुमान जी का चोला या वस्त्र दान करने से राहत मिलेगी।
ये भी पढ़ेंः

Mangal Gochar 2024: शुक्र की राशि में आएंगे मंगल, इन राशियों की होगी उन्नति, आर्थिक लाभ

वृश्चिक राशि

वृषभ राशि में मंगल राशि परिवर्तन 45 दिन तक चुनौती पेश करेंगे। इस समय वृश्चिक राशि वालों के लाइफ पार्टनर का पारा चढ़ा सकते हैं। इसलिए पार्टनर के साथ बातचीत और व्यवहार में सावधान रहना होगा। प्रोफेशनल पार्टनरशिप में भी सतर्क रहें। पास के मंदिर में मंगलवार को बूंदी का भोग लगाएं, राहत मिलेगी।

कुंभ राशि

वृषभ राशि में मंगल गोचर आपकी मानसिक शांति में खलल पैदा कर सकता है। यदि आपके ससुर को कोई विशेष आवश्यकता हो तो उनका ध्यान रखें और अपनी मां की भी उपेक्षा न करें। आप में से कुछ लोग बड़े घर के नवीनीकरण या घर की तलाश में शामिल हो सकते हैं। इस अवधि में अपने घर के पास अनार का पौधा लगाएं और उसे प्रतिदिन पानी दें।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / रिश्तों में अगले 45 दिन तक 4 राशियों को रहना होगा संभलकर, मंगल का अशुभ प्रभाव कर सकता है अमंगल

ट्रेंडिंग वीडियो