scriptअफगानिस्तानः गजनी में तालिबान का अफगान सैन्यअड्डे पर कब्जा, 17 सैनिक मारे गए | Taliban capture Afghan military Base in Ghazni, killing 17 soldiers | Patrika News
एशिया

अफगानिस्तानः गजनी में तालिबान का अफगान सैन्यअड्डे पर कब्जा, 17 सैनिक मारे गए

गजनी प्रांत में अफगान सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकियों के बीच लड़ाई पांचवे दिन जारी है। आतंकियों ने 17 सैनिकों की हत्या कर दी है।

Aug 14, 2018 / 09:09 pm

mangal yadav

military Base

अफगानिस्तानः गजनी में तालिबान का अफगान सैन्यअड्डे पर कब्जा, 17 सैनिक मारे गए

मैमना। अफगानिस्तान के उत्तरी भाग में तीन तीन की भीषण लड़ाई के बाद तालिबान आतंकवादियों ने एक सैन्यअड्डे पर कब्जा कर लिया और 17 सैनिकों की हत्या कर दी। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह संघर्ष बीते शनिवार को सैकड़ों तालिबान आतंकवादियों के कैंप-ए-चेनायीहा अड्डे पर हमला और घेर लेने के बाद शुरू हुआ। यह सैन्य अड्डा फरयाब प्रांत के घोरमाच जिले में है, जिसमें करीब 106 सैनिक तैनात थे।

तीन दिन की लड़ाई के बाद सैन्यअड्डे पर किया कब्जा
तालिबान का उत्तर में हमला, दक्षिणपूर्व के गजनी प्रांत में संघर्ष के दौरान हुआ है। गजनी में बीते सप्ताह से हो रहे संघर्ष के दौरान सैकड़ों लोगों की मौत हुई है। लड़ाई के पांचवें दिन भी शहर में मंगलवार को संघर्ष और हवाई हमलों की सूचना है। मानवीय मामलों के संयुक्त राष्ट्र के समन्वय कार्यालय ने चेताया है कि गजनी के निवासियों को बुनियादी सेवाएं और चिकित्सकीय देखभाल पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। प्रांतीय परिषद के एक अधिकारी सेबघतुल्ला सेलाब ने कहा, “घिरे हुए सैनिकों ने कड़ा प्रतिरोध दिखाया और हमलावरों से बीते तीन दिनों से लड़ाई लड़ी, लेकिन अड्डे पर आतंकवादियों ने कब्जा कर लिया गया क्योंकि सैनिकों के बार-बार आग्रह के बावजूद भी उन्हें कोई आपूर्ति या सहायता नहीं मिली।”

ये भी पढ़ेंः अफगानिस्तान: तालिबान का बड़ा हमला, गजनी शहर में कम से कम 70 जवानों की मौत

5 सैनिकों को बनाया बंधक
बताया जा रहा है कि इस संघर्ष में 15 सैनिक घायल हुए हैं और पांच को आतंकवादियों ने बंधक बना लिया है, जबकि बहुत से सैनिक आसपास के गांवों और पर्वतीय क्षेत्रों में भाग गए हैं। तालिबानी आतंकियों की इतनी दहशत है कि सरकार ने इन सैनिकों की मदद के लिए अतिरिक्त सैन्यबलों को नहीं भेजा क्योंकि आतंकियों की संख्या इतनी थी कि उनसे पार पाना मुश्किल लग रहा है। फिलहाल सरकार इस स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

Hindi News/ world / Asia / अफगानिस्तानः गजनी में तालिबान का अफगान सैन्यअड्डे पर कब्जा, 17 सैनिक मारे गए

ट्रेंडिंग वीडियो