scriptसाउथ कोरिया में हुआ सीक्रेट रॉकेट लॉन्च, लोगों ने समझा UFO; डरकर पुलिस में की रिपोर्ट | South Koreans report UFO sighting after secret rocket launch by army | Patrika News
एशिया

साउथ कोरिया में हुआ सीक्रेट रॉकेट लॉन्च, लोगों ने समझा UFO; डरकर पुलिस में की रिपोर्ट

South Korea UFO Scare: साउथ कोरिया में हाल ही में लोगों ने आसमान में एक रहस्यमयी ऑब्जेक्ट देखा और इसे यूएफओ समझ लिया। कुछ लोग तो इससे डर भी गए। बाद में इसके पीछे की सच्चाई सामने आई। क्या थी इस ऑब्जेक्ट के पीछे की सच्चाई? आइए जानते हैं।

Dec 31, 2022 / 01:33 pm

Tanay Mishra

south_korea_ufo_scare.jpg

South Korea UFO scare

साउथ कोरिया (South Korea) में हाल ही में कुछ ऐसा हुआ जिससे देश के कई लोगों को हैरानी के साथ डर भी लगा। आए दिन ही दुनिया के कई हिस्सों में यूएफओ के देखे जाने जाने के दावे सामने आते हैं। यूएफओ (UFO) को एलियंस यानि की दूसरी दुनिया के प्राणियों का एयरक्राफ्ट कहा जाता है। हाल ही में इसी तरह का एक मामला साउथ कोरिया में भी देखने को मिला।

क्या है मामला?

हाल ही में रात के समय साउथ कोरिया में कई जगहों पर आसमान में एक अजीब और रहस्यमयी ऑब्जेक्ट देखा गया। एक वाइट लाइट के साथ इसमें पीछे की तरफ वाइट और रेड पूँछ जैसा भी कुछ दिखाई दिया। इसे देखकर लोगों ने यूएफओ समझ लिया और हैरान हो गए। कई लोगों में तो इससे डर का माहौल भी छा गया। सैंकड़ों लोगों ने इसकी रिपोर्ट पुलिस में कर दी।

south_korea_rocket_launch.jpg


यह भी पढ़ें

ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शनकारियों पर कड़ा एक्शन, अब तक 100 से ज़्यादा लोगों को मौत की सज़ा

कई लोगों को लगा नॉर्थ कोरिया का अटैक

कई लोगों को यह ऑब्जेक्ट नॉर्थ कोरिया का मिसाइल अटैक लगा। नॉर्थ कोरिया पिछले कुछ महीनों में कई बार बैलिस्टिक मिसाइल के टेस्ट कर चुका है। ऐसे में कई लोगों को लगा कि साउथ कोरिया ने इस बार नॉर्थ कोरिया पर एक मिसाइल लॉन्च कर दी है।

बाद में आई सच्चाई सामने

मामले के तूल पकड़ने के कुछ समय बाद इस मामले की पूरी सच्चाई सामने आई। दरअसल साउथ कोरिया में आसमान में देखा गया यह ऑब्जेक्ट यूएफओ नहीं, बल्कि देश की मिलिट्री द्वारा लॉन्च किया गया एक रॉकेट था। इस बात की जानकारी देश की डिफेंस मिनिस्ट्री ने दी। साउथ कोरिया की डिफेंस मिनिस्ट्री ने बताया कि देश की मिलिट्री ने एक सीक्रेट रॉकेट लॉन्च टेस्ट किया था, जिसकी जानकारी सिर्फ संबंधित लोगों को ही थी। सेंसिटिव मिलिट्री सिक्योरिटी इश्यू को ध्यान में रखते हुए इस सीक्रेट रॉकेट लॉन्च के बारे में पहले से नहीं बताया गया।

यह भी पढ़ें

व्लादिमीर पुतिन ने शी जिनपिंग से जताई इच्छा – रूस और चीन के बीच मिलिट्री को-ऑपेरशन बढ़ाने की कही बात

Hindi News / world / Asia / साउथ कोरिया में हुआ सीक्रेट रॉकेट लॉन्च, लोगों ने समझा UFO; डरकर पुलिस में की रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो