scriptएमपी में रेत माफियाओं का आतंक, लाठी-डंडों के जोर पर पुलिस से छुड़ा ले गए ट्रेक्टर | Sand mafia snatched away tractor used in illegal sand mining from police | Patrika News
अनूपपुर

एमपी में रेत माफियाओं का आतंक, लाठी-डंडों के जोर पर पुलिस से छुड़ा ले गए ट्रेक्टर

Sand Mafia : पुलिस के कब्जे से अवैध रेत खनन में इस्तेमाल हुए ट्रेक्टर को लाठी-डंडों के जोर दिखाकर छुड़ा ले गया रेत माफिया।

अनूपपुरOct 19, 2024 / 02:40 pm

Akash Dewani

Sand Mafia
Sand Mafia : मध्य प्रदेश में रेत माफिया के हौसले बुलंद है। रेत माफिया द्वारा आए दिन लोगों के साथ गुंडागर्दी और मारपीट की खबरे आती रहती है लेकिन इन गुंडों का शिकार एक बार फिर एमपी पुलिस होने वाली थी। यह घटना अनूपपुर के कोतमा की है जहां निगवानी गांव में पुलिस के कब्जे से अवैध रेत खनन में इस्तेमाल हुए ट्रेक्टर को लाठी-डंडों का जोर दिखाकर रेत माफिया छीनकर ले गया।
दरअसल, पुलिस को एक टिप मिली थी कि केवई नदी के पास कुछ लोग अवैध रेत खनन कर रहे है। इसी को लेकर कोतमा पुलिस एक टीम बनाकर मौके पर पहुंची। वहां उन्होंने एक रेत से भरे हुए ट्रेक्टर को जब्त किया जिसे वह पुलिस थाने ले जाने लगे। हालांकि, ट्रेक्टर थाने में पहुंचे उससे पहले ही पुलिस को कुछ लोगों ने रास्ते में घेर लिया।
यह भी पढ़े – ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस फैसले से गदगद हो गए एलन मस्क, कह दी ये बड़ी बात

लाठी-डंडे लेकर पहुंचे माफिया

एक तिराहे के पास पुलिस को लाठी-डंडों से लैस ट्रेक्टर मालिक राकेश साहू, ड्राइवर लालाराम कोल, गुलाब साहू, तोमन साहू, सीडी लाल साहू, कपिल साहू समेत अन्य लोगों ने घेर लिया। इन लोगों ने पुलिस को धमकी दी कि अगर उन्होंने ट्रेक्टर वापस नहीं किया तो वह उन्हें मार देंगे। कुछ देर बाद पुलिस और गुंडों के बीच गाली-गलौज और धक्का-मुक्की हुई लेकिन गुंडों ने ट्रेक्टर को छुड़ाया और उसे लेकर चले गए। गुंडों से बचकर जब पुलिस की टीम वापस थाने पहुंची तो उन्होंने सभी लोगों पर मामला दर्ज किया।
यह भी पढ़े – ड्रग्स फैक्टरी के बाद अब एमपी में बड़े पैमाने पर छपते मिले नकली नोट, वीडियो आपके होश उड़ा देगा

टीम बनाकर हो रही तलाश

कोतमा पुलिस ने इस जुर्म में शामिल सभी लोगों को ढूंढने के लिए अलग-अलग टीम बनाई है। टीम ने बहुत सी जगहों पर छापेमारी की लेकिन अबतक उन्हें कोई भी आरोपी हाथ नहीं लगा है। माफियाओं की इस खुलेआम गुंडागर्दी की सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। हालांकि, पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आपको बता दें कि, कुछ पहले ही अनूपपुर के पास के जिले शहडोल में रेत माफिया ने एक पुलिसकर्मी के ऊपर ट्रेक्टर चढ़कर उसकी हत्या कर दी थी। इस इलाके में रेत माफिया का कहर आए दिन देखने को मिलता है।

Hindi News / Anuppur / एमपी में रेत माफियाओं का आतंक, लाठी-डंडों के जोर पर पुलिस से छुड़ा ले गए ट्रेक्टर

ट्रेंडिंग वीडियो