scriptAmroha News: एसिड अटैक पीड़िता की इलाज के दौरान मौत, अगवा कर चेहरे को तेजाब से था जलाया | Acid attack victim dies during treatment in Amroha | Patrika News
अमरोहा

Amroha News: एसिड अटैक पीड़िता की इलाज के दौरान मौत, अगवा कर चेहरे को तेजाब से था जलाया

Amroha News: यूपी के अमरोहा में हुए तेजाब हमले में झुलसी छात्रा ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इससे परिजनों में कोहराम मच गया है। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

अमरोहाOct 08, 2024 / 04:05 pm

Mohd Danish

Acid attack victim dies during treatment in Amroha

Acid attack victim dies during treatment in Amroha

Amroha News Today: अमरोहा में तेजाब से झुलसी आठवीं की छात्रा की मेरठ में इलाज के दौरान मौत हो गई है। स्थानीय पुलिस द्वारा मेरठ में उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। छात्रा की मौत से परिजनों में सदमे में है। उधर, नामजद पिता-पुत्र को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। शाम तक छात्रा का शव गांव पहुंचने की संभावना है।
रहरा थानाक्षेत्र के गांव में रविवार की रात किसान अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर में सोए हुए थे। रात में करीब तीन बजे उनकी बेटी लघुशंका के लिए उठी थी। तभी किसी ने घर के दरवाजे पर आवाज लगाई। जैसे ही छात्रा ने दरवाजे की खिड़की खोली, तभी गांव के पिता-पुत्र ने उसे पकड़ लिया।
इसके बाद उसे जंगल में ले जाकर जमकर पीटा। बाद में उसके शरीर पर तेजाब डाल दिया था। घटना में छात्रा बुरी तरह झुलस गई थी। कुछ देर बाद छात्रा घर पहुंची और परिजनों को आपबीती बताई थी। छात्रा को झुलसी हालत में देखकर परिजन घबरा गए थे।
पुलिस को बगैर सूचना दिए परिजनों ने उसका मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराने का प्रयास किया। लेकिन मामले में पुलिस कार्रवाई नहीं होने की वजह से मेरठ में उसे भर्ती नहीं किया गया था। तेजाब के हमले में छात्रा 60 फीसदी झुलस गई थी। सोमवार की दोपहर परिजनों ने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी।
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस हरकत में आई। झुलसी छात्रा को सीएचसी में प्राथमिक इलाज करने के बाद फिर मेरठ ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सोमवार की मध्य रात्रि इलाज के दौरान छात्रा ने दम तोड़ दिया। मौत की सूचना से परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई।
इस मामले में छात्रा के भाई ने पुरानी रंजिश के चलते गांव के ही रहने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ तहरीर दी थी। जिसके आधार पर पुलिस ने पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। सीओ दीप कुमार पंत का कहना है कि झुलसी छात्रा की इलाज के दौरान मेरठ में मौत हो गई है। मेरठ में ही पोस्टमार्टम कराने के बाद शव गांव ले जाया जाएगा।

Hindi News / Amroha / Amroha News: एसिड अटैक पीड़िता की इलाज के दौरान मौत, अगवा कर चेहरे को तेजाब से था जलाया

ट्रेंडिंग वीडियो