scriptमहिला के हाथ-पैर में था दर्द, डॉक्टर ने चढ़ाया बॉटल और हो गई मौत, मरने के बाद ले गया अस्पताल, क्लीनिक सील | doctor gave bottle to woman then she died, after death took hospital | Patrika News
अंबिकापुर

महिला के हाथ-पैर में था दर्द, डॉक्टर ने चढ़ाया बॉटल और हो गई मौत, मरने के बाद ले गया अस्पताल, क्लीनिक सील

Woman death during doctor treatment: मृतका के परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप, शिकायत पर प्रशासन की टीम ने मेडिकल स्टोर की आड़ में चल रहा अवैध क्लीनिक किया सील

अंबिकापुरSep 14, 2023 / 06:30 pm

rampravesh vishwakarma

sealed_clinic_after_woman_death1.jpg

,,

अंबिकापुर. Woman death during doctor treatment: हाथ-पैर में दर्द की शिकायत पर सीतापुर थाना क्षेत्र निवासी एक महिला को उसके परिजनों द्वारा मेडिकल स्टोर में संचालित क्लीनिक में बुधवार को ले जाया गया था। यहां के डॉक्टर ने महिला को भर्ती कर इलाज शुरु किया। बॉटल चढ़ाने के दौरान महिला की सांस फूलने लगी और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। इसके बाद डॉक्टर द्वारा आनन-फानन में उसे निजी वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीतापुर में लाकर छोड़ दिया गया। यहां के डॉक्टरों ने जांच पश्चात कहा कि महिला की आधे घंटे पहले ही मौत हो चुकी है। इसके बाद महिला के परिजनों ने हंगामा मचाया तथा मेडिकल स्टोर में पदस्थ डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। इधर शिकायत पर प्रशासन की टीम ने शाम को क्लीनिक को सील कर दिया।

सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम काराबेल निवासी अनिता लकड़ा 45 वर्ष को 4-5 दिन से हाथ-पैर में दर्द की शिकायत थी। बुधवार को महिला के पुत्र-पुत्री द्वारा सीतापुर के कदंब चौक स्थित मिश्रा फॉर्मेसी मेडिकल स्टोर में संचालित क्लीनिक में लेकर गए।
यहां डॉ. निरंजन मिश्रा ने महिला को भर्ती कर इलाज शुरु किया। महिला को इंजेक्शन लगाने के बाद बॉटल चढ़ाया जा रहा था। इसी दौरान उसकी सांस फूलने लगी।

यह देख महिला की पुत्री ने डॉक्टर को यह बात बताई। इसके बाद डॉक्टर द्वारा निजी वाहन से महिला को आनन-फानन में सीतापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाकर छोड़ा गया। यहां जांच पश्चात डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आधी रात दीवार गिरने से दब गए भाई-बहन समेत परिवार के 4 सदस्य, झमाझम बारिश के बाद हुआ हादसा


आधे घंटे पहले हो चुकी थी मौत
मृतिका की पुत्री ने बताया कि जब उसने डॉक्टर को मां की सांस फूलने की सूचना दी तो मिश्रा फॉर्मेसी के डॉक्टर निरंजन ने तत्काल बॉटल चढ़ाना बंद कर दिया सीने को पंप करने लगे। फिर डॉक्टर ने कहा कि जल्दी से इसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराओ।
police.jpg
इसके बाद खुद वे गाड़ी से मां को अस्पताल लेकर पहुंचे और यहां छोडक़र चले गए। जब यहां के डॉक्टर ने जांच किया तो कहा कि आधे घंटे पहले ही मरीज की मौत हो चुकी है।

दूधमुंहे बच्चे की मौत के बाद परिजन ने अस्पताल में मचाया हंगामा, सीएमएचओ ने आरएमए को हटाया


प्रशासन ने क्लीनिक को किया सील
महिला की पुत्री ने आरोप लगाया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ने आधे घंटे पहले मां की मौत की बात बताई। मां की मौत क्लीनिक में ही हो चुकी थी, इसके बाद भी डॉक्टर ने उन्हें नहीं बताया।
महिला की मौत के बाद उसके परिजनों ने डॉक्टर निरंजन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। इधर शाम को प्रशासनिक टीम ने मिश्रा फार्मेसी में अवैध रूप से संचालित क्लीनिक को सील कर दिया।

Hindi News/ Ambikapur / महिला के हाथ-पैर में था दर्द, डॉक्टर ने चढ़ाया बॉटल और हो गई मौत, मरने के बाद ले गया अस्पताल, क्लीनिक सील

ट्रेंडिंग वीडियो