scriptयहां खुलेआम बिक रहा पेट्रोल बम …. | Petrol bombs being sold openly here | Patrika News
अलवर

यहां खुलेआम बिक रहा पेट्रोल बम ….

जिले के मुंडावर विभानसभा में भाजपा के विधायक होने से कांग्रेस सरकार विकास कार्य में रुचि नहीं दिखा रही है। यहां की सड़कें एवं नालियां अवरूद्ध है। वहीं अवैध खनन में जोरों पर है। वहीं क्षेत्र में आपराधिक वारदातें बढ़ रही है। यहां खुलेआम दुकानों पर डीजल-पेट्रोल की बिक्री हो रही है। लेकिन प्रशासन इसे रोकने में नाकाम शाबित हो रहा है।

अलवरJun 13, 2023 / 01:04 am

Kailash

यहां खुलेआम बिक रहा पेट्रोल बम ....

यहां खुलेआम बिक रहा पेट्रोल बम ….


मुंडावर. थाना क्षेत्र में अवैध खनन, पॉलिथीन से लेकर पेट्रोल डीजल की खुली बिक्री का हॉटस्पॉट बना हुआ है। जिससे प्रशासनिक व्यवस्था में बिल्कुल चरमरा गई।
उपखंड क्षेत्र में प्रशासन की उदासीनता का आलम यह है कि सरकारी कार्यालयों के आस-पास धड़ल्ले से अवैध खनन जारी है। वहीं सरेराह दूकानों पर पेट्रोल डीजल बिक रहा है। जिससे कभी भी हादसा हो सकता है।
वहीं कस्बे में नाली निर्माण के खोदे गड्ढे जनता के लिए नासूर बन रहे हैं। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि प्रशासन की मिलीभगत से क्षेत्र में धडल्ले से अवैध खनन हो रहा है।
नाली निर्माण
में अनियमिता
ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार ने और उप जिला प्रशासन ने मिलीभगत कर नाले को सड़क के सेंटर प्वाइंट से अलग-अलग दूरी पर बनाया है। साथ ही नाला निर्माण में लापरवाही भी बरती गई है। इस मामले में उप जिला प्रशासन एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग एक दूसरे पर जिम्मेदारी डाल कर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं।

सड़क सीमा से नहीं हटाए खम्भे
सड़क के बीच में खड़े हैं खम्भे आए दिन दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे हैं। इस मामले में उप जिला कलक्टर सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं विद्युत विभाग के कर्मचारी अपनी अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। ठेकेदार ने कस्बे के प्रवेश द्वार पर नाली निर्माण के लिए सड़क को करीब 15 दिन पहले सड़क तोड़कर गड्ढे बना डाले हैं। रास्ते में खोदे गड्ढों से आमजन को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दोषियों पर होगी कार्रवाई
एसडीएम पंकज बडगूजर का कहना है कि सरेराह खुले में पेट्रोल डीजल बिक्री को लेकर जांच कराई जाएगी। अवैध खनन को लेकर समय-समय पर धरपकड़ की जाती है। लेकिन अवैध खनन धारी बाज नहीं आ रहे हैं। जिसके लिए भी टीम गठित कर अवैध खनन पर अंकुश लगाया जाएगा।

Hindi News / Alwar / यहां खुलेआम बिक रहा पेट्रोल बम ….

ट्रेंडिंग वीडियो