scriptUP Weather : जून में भी 50-60 की रफ्तार से चलेगी आंधी, 45 जिलों में आफत बनेगी तूफानी बारिश | Weather changed in UP, alert issued for 45 districts | Patrika News
प्रयागराज

UP Weather : जून में भी 50-60 की रफ्तार से चलेगी आंधी, 45 जिलों में आफत बनेगी तूफानी बारिश

UP Weather : उत्तर प्रदेश के मौसम लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। सोमवार और मंगलवार को कई जिलों में आंधी-बारिश और तूफान जारी रहा। वहीं अब मौसम विभाग ने जून को लेकर भविष्यवाणी की है।

प्रयागराजMay 30, 2023 / 08:45 pm

Vishnu Bajpai

Weather changed in UP, alert issued for 45 districts

यूपी के 45 जिलों में फिर होगी झमाझम बारिश

UP Weather : उत्तर प्रदेश के मौसम लगातार उतार-चढ़ाव जारी है। सोमवार और मंगलवार को कई जिलों में आंधी-बारिश और तूफान जारी रहा। वहीं अब मौसम विभाग ने जून को लेकर भविष्यवाणी की है। इसके तहत यूपी के कई जिलों में जून में भी आंधी, तूफान के साथ बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने 1 जून से कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश और 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने के आसार जताए हैं।
उत्तर प्रदेश के विभिन्न अंचलों में 31 मई तक तेज आंधी और बारिश का सिलसिला जारी रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने मंगलवार को प्रदेश के पश्चिमी अंचलों में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की आशंका जताई है।
यह भी पढ़ें

मानसून को लेकर IMD का नया अपडेट, जून की शुरुआत से ही तैयार हो रही हवाएं, जानें पूर्वानुमान

इसके साथ ही बारिश के भी आसार हैं जबकि पूर्वी स्थानों पर गरज-चमक के साथ 30 से 40 किमी की रफ्तार से आंधी चलने और बारिश की उम्मीद है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हिमाचंल प्रदेश के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। दक्षिणी-पश्चिमी राजस्थान और सटे हुए पाकिस्तान पर एक चक्रवातीय दबाव भी विकसित हुआ है। इस वजह से उत्तर प्रदेश के मौसम में यह बदलाव आ रहा है।
एक जून को सुबह 8.30 बजे से 30 मई की सुबह 8.30 बजे के दरम्यान सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैयाऔर जालौन में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान और धूल भरी आंधी के साथ बारिश की सम्भावना अधिक है।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस पत्रकार ने हिला दी थीं ब्रिटिश हुकूमत की जड़ें, जानिए कौन हैं पंडित जुगल किशोर

बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, कानपुर नगर, सहारनपुर, कानपुर देहात, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ और रायबरेली में गरज-चमक के साथ बिजली कड़कने, 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार तेज सतही हवा चलने के आसार हैं।

Hindi News/ Prayagraj / UP Weather : जून में भी 50-60 की रफ्तार से चलेगी आंधी, 45 जिलों में आफत बनेगी तूफानी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो