scriptस्कूल में भरा पानी, नाव से निकाले गए बच्चे | student removed from voat after water filled in school | Patrika News
प्रयागराज

स्कूल में भरा पानी, नाव से निकाले गए बच्चे

डिसास्टर रिस्पांस फोर्स ने 150 बच्चों को बचाया, मौके पर डीएम भी पहुंच

प्रयागराजAug 13, 2016 / 01:32 pm

rescue operation of disaster operation

rescue operation of disaster operation

इलाहाबाद. बारिश के कारण शुक्रवार को करीब 150 छात्र स्कूल में ही फंस गए। जानकारी मिलते ही मौके पर डीएम पहुंचे और डिसास्टर रिस्पांस फोर्स की मदद से सभी छात्रों को सुरक्षित बाहर निकला। बता दें कि शुक्रवार को सुबह आठ बजे से ही तेज बारिश होनी शुरू हो गई थी।

बारिश के कारण शहर के कई घर व स्कूलों में पानी भर गया। तेज बारिश में भी अल्लापुर स्थित एक कॉन्वेंट स्कूल में करीब 150 विद्यार्थी सुबह सात बजे पहुंच गए। कक्षा प्रारंभ होने के एक घंटे बाद तेज बारिश हुई और बारिश का पानी स्कूल में भरने लगा, जिसके बाद धीरे-धीरे कक्षा में भी भरने लगा।

स्कूल प्रबंधक ने पानी भरते देख तत्काल बच्चों को स्कूल के अंदर ही सुरक्षित जगह पर पहुंचाया। साथ ही सभी बच्चों के अभिभावकों को भी सूचित किया। मौके पर पहुंचे अभिभावक व स्थानीय लोग बच्चों को कंधे पर निकालने लगे। स्कूल प्रबंधक ने भी एक प्राइवेट नाव से बच्चों को बाहर निलवाना शुरू कर दिया।


इसी बीच सूचना मिलते ही मौके पर नेशनल डिसास्टर फोर्स भी पहुंच गई। इस फोर्स ने करीब एक दर्जन बच्चों के अलावा सभी शिक्षकों को भी सुरक्षित बाहर निकाला। बचाव कार्य चल रहा था, तभी मौके पर डीएम संजय कुमार भी पहुंचे और उन्होंने बचाव कार्य का मुआयाना किया। इस तरह स्कूल में एक बड़ा हादसा होने से बच गया।





Hindi News/ Prayagraj / स्कूल में भरा पानी, नाव से निकाले गए बच्चे

ट्रेंडिंग वीडियो