scriptमाफिया डॉन श्री प्रकाश शुक्ला का इनकाउंटर करने वाले पुलिस अधिकारी की बेटी बनी आईएएस | IAS 2019 selected kriti pandey daughter DIG Rajesh Pandey | Patrika News
प्रयागराज

माफिया डॉन श्री प्रकाश शुक्ला का इनकाउंटर करने वाले पुलिस अधिकारी की बेटी बनी आईएएस

पहले भी हुआ था चयन

प्रयागराजApr 06, 2019 / 12:58 pm

प्रसून पांडे

ias

allahabad

प्रयागराज | पुलिस विभाग के तेजतर्रार ऑफिसर अलीगढ़ डीआईजी राजेश पांडे की बेटी कृति पांडे ने दूसरी बार सिविल सर्विसेज में अपनी धाक जमाई है। कृति पांडेय को 389 वीं रैंक मिली है। इसके पहले 2017 की परीक्षा में 426 वी रैंक हासिल कर कृति पांडे ने सफलता पाई थी। अलीगढ़ के डीआइजी राजेश पांडे का परिवार मूल रूप से प्रयागराज के बारा तहसील का रहने वाला है। हालांकि अपने स्कूल की शिक्षा लखनऊ के लोरेटो मांटेसरी स्कूल से करने के बाद बीएचयू से 2015 में मैथमेटिक्स एंड कंप्यूटर में डिप्लोमा किया था।

कभी आईएस अधिकारियों की फैक्ट्री कहा जाने वाला इलाहाबाद 2019 के परिणाम में फिसड्डी साबित हुआ है हालांकि इन सब की लाज कृति पांडे ने बचाई है इलाहाबाद से अभी तक मिली जानकारी के अनुसार किसी को भी सिविल सर्विसेज में स्थान नहीं मिला है। बता दे की कृति पांडे के पिता राजेश पांडे कुख्यात अपराधी श्री प्रकाश शुक्ला केन काउंटर के लिए गठित की गई एसटीएफ टीम में बतौर डीएसपी नियुक्त किए गए थे। इसके बाद ताबड़तोड़ एनकाउंटर हुए तो उसका श्रेय राजेश पांडे को जाता है।

प्रतियोगी छात्र अशोक पाण्डेय के मुताबिक़ कृति अभी आईआरएस है और दिल्ली में ही तैनात है। उनकी शिक्षा दीक्षा लखनऊ ,बनारस और दिल्ली में ही हुई है। लेकिन यहाँ उनके पिता का पैत्रिक निवास जिसके चलते हम सभी को गर्व है।जबकि अभी तक छात्रावासों या डेलीगेसी में रहने वालों के चयन की भी खबर नही आई है । वही पिछले परिणाम यहाँ में सौम्या सहित कई अन्य भी चयनित हुए थे। बेटी के चयन की जानकारी खुद डीआईजी राजेश पाण्डेय ने सोशल मिडिया पर साझा किया है।

Hindi News/ Prayagraj / माफिया डॉन श्री प्रकाश शुक्ला का इनकाउंटर करने वाले पुलिस अधिकारी की बेटी बनी आईएएस

ट्रेंडिंग वीडियो