scriptपार्वती नदी की रपट में डूबे ट्रेक्टर सवार दो जने | Two people riding a tractor drowned in the flow of Parvati river | Patrika News
अजमेर

पार्वती नदी की रपट में डूबे ट्रेक्टर सवार दो जने

जिला प्रशासन जमाया डेरा, देर शाम डूबे लोगों की तलाश, नहीं लगा सुराग,-ग्रामीणों का आरोप पुलिस व प्रशासन को कोई भी वाशिंदा नहीं था
क्षेत्र के गांव सखवारा स्थित पार्वती नदी की रपट में बुधवार को एक ट्रेक्टर ट्रॉली दो जने डूब गए। नदी की रपट से करीब तीन फीट पानी की चादर चल रही है। चालक ने तेज रफ्तार से रपट से बाहर निकलने के प्रयास किया, लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण टे्रक्टर-ट्रॉली सवार दोनों व्यक्ति गहरे पानी में डूब गए।

अजमेरAug 12, 2021 / 01:19 am

Dilip

पार्वती नदी की रपट में डूबे ट्रेक्टर सवार दो जने

पार्वती नदी की रपट में डूबे ट्रेक्टर सवार दो जने

सैपऊ. क्षेत्र के गांव सखवारा स्थित पार्वती नदी की रपट में बुधवार को एक ट्रेक्टर ट्रॉली दो जने डूब गए। नदी की रपट से करीब तीन फीट पानी की चादर चल रही है। चालक ने तेज रफ्तार से रपट से बाहर निकलने के प्रयास किया, लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण टे्रक्टर-ट्रॉली सवार दोनों व्यक्ति गहरे पानी में डूब गए। सूचना मिलने पर जिला प्रशासन की टीम ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया लेकिन नदी में पानी की गहराई अधिक होने के कारण ट्रेक्टर भी कहीं दिखाई नहीं दे रहा है।अभियान को अंधेरा हो जाने के कारण रोक दिया गया है। अभियान गुरूवार अलसुबह शुरू किया जाएगा।
जानकारी के अनुसार कौलारी के तरफ से मनियां जाने के लिए एक ट्रेक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर तीन लोग पहुंचे। रास्ते में गांव सखवारा स्थित पार्वती नदी की रपट पर इन ट्रेक्टर सवारों को यहां तैनात पुलिसकर्मियों व स्थानीय कुछ ग्रामीणों ने रोकने का प्रयास किया। इस पर ट्रेक्टर सवार ने अपना रूख मोड़ लिया, लेकिन कुछ दूरी पर जाकर ये ट्रेक्टर-ट्रॉली सवार तेज रफ्तार से रपट को पार करने का प्रयास करने लगे लेकिन रपट में ट्रेक्टर-ट्रॉली बह गई, इस दौरान ट्रैक्टर में एक व्यक्ति जान बचाकर ऐसे तैसे बाहर निकल आया है तथा अन्य दो लोग जो कि गांव मंसूरपुरा थाना कौलारी के बंटी और पोप सिंह बताए जा रहे है, गहरे पानी में समा जाने के कारण लापता हो गए।
सूचना मिलने पर जिला प्रशासन व पुलिस टीमें मौके पर पहुंच गई और गोताखोरों को बुलाकर तलाशी अभियान शुरू किया गया। घटना के बाद ग्रामीणों की काफी भीड़ मौके पर एकत्रित है। घटना की सूचना मिलने पर जिला कलक्टर राकेश कुमार जयसवाल, जिला पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत सहित कई पुलिस व प्रशासन के स्थानीय अधिकारी मौके पर डेरा जमाए रहे।
घटना पर खड़े हुए कई सवाल

घटना को लेकर ट्रैक्टर चालक के अलावा इस दरम्यिान पुलिस की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है। घटना के समय मौके पर मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जिन समय यह हादसा हुआ तब पुलिस और प्रशासन का कोई भी नुमाइंदा यहां मौजूद नहीं था। इस दौरान एक व्यक्ति ने यहां पुलिस की मौजूदगी नहीं होने की विडियो भी बनाई है।
मौके पर रपट पर तैनात पुलिस कर्मियों के बारे में पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार सिंह सिर्फ पूछा तो उन्होंने बताया कि यहां तीन पुलिसकर्मियों का जाब्ता तैनात था और वह ट्रैक्टर चालक उनके मना करने के बाद भी जबरदस्ती ट्रैक्टर को लेकर निकला था और पूछा के कुछ प्रत्यक्षदर्शी बता रहे यहां कोई भी पुलिस जाब्ता तैनात नहीं था तो इस पर पुलिस उपाधीक्षक भड़क गए और कहा लोग तो कुछ भी कहते रहे हम तो कह रहे हैं यहां पुलिस जाब्ता तैनात था। मामले को लेकर सबसे गंभीर बात यह सामने आ रही है कि जब पार्वती नदी से महज 50 मीटर की दूरी पर यहां पुलिस चौकी बनी हुई है, उसके बावजूद भी नदी किनारे बैरीकेटिंग क्यों नहीं की गई।

Hindi News / Ajmer / पार्वती नदी की रपट में डूबे ट्रेक्टर सवार दो जने

ट्रेंडिंग वीडियो