scriptयुवाओं के लिए खुशखबरी, इस बड़ी भर्ती के लिए उम्र में मिलेगी 4 साल की राहत | New Notification Of 4 Years Age Relief In Constable Recruitment Of Rajasthan Police | Patrika News
अजमेर

युवाओं के लिए खुशखबरी, इस बड़ी भर्ती के लिए उम्र में मिलेगी 4 साल की राहत

राजस्थान पुलिस की सिपाही भर्ती में भी उम्र सीमा में चार साल की राहत मिलेगी। विभिन्न ज्ञापन और पत्रों के बाद पुलिस मुख्यालय ने अभ्यर्थना में रही तकनीकी खामी को दुरुस्त किया है। गृह विभाग ने 3 जुलाई को कांस्टेबल व अन्य के लिए 3578 पदों के लिए अभ्यर्थना जारी कर आवेदन के लिए बीस दिन का समय दिया था।

अजमेरAug 05, 2023 / 10:51 am

Akshita Deora

photo1691212744.jpeg

अजमेर @ पत्रिका. राजस्थान पुलिस की सिपाही भर्ती में भी उम्र सीमा में चार साल की राहत मिलेगी। विभिन्न ज्ञापन और पत्रों के बाद पुलिस मुख्यालय ने अभ्यर्थना में रही तकनीकी खामी को दुरुस्त किया है। गृह विभाग ने 3 जुलाई को कांस्टेबल व अन्य के लिए 3578 पदों के लिए अभ्यर्थना जारी कर आवेदन के लिए बीस दिन का समय दिया था। राजस्थान पुलिस वेबसाइट पर शैक्षिक योग्यता और अन्य नियमों के तहत अभ्यर्थना में आयु सीमा में सिर्फ एक साल की छूट देते हुए 17 मई 2018 के अनुसार आयु की गणना एक जनवरी 2024 को आधार मानकर करना बताया गया। उम्र की कटौती से लाखों भर्ती परीक्षा में शामिल होने से वंचित होते नजर आए। पुलिस मुख्यालय तक मामला पहुंचा तो इसमें संशोधन कर आयु सीमा में 4 साल की राहत देने के आदेश जारी किए गए।

यह भी पढ़ें

राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के 3578 पदों पर निकली भर्ती, जारी की विज्ञप्ति, देखें डिटेल्स



कार्मिक विभाग के आदेश
कार्मिक विभाग(क ग्रुप-2) ने 12 जून को अधिसूचना जारी कर 4 साल की छूट दी थी। इसमें कहा गया है कि जो 31 दिसम्बर 20 को आयु सीमा के भीतर था उसे 31 दिसम्बर 2024 तक आयु सीमा के भीतर समझा जाएगा।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Employment News : सरकारी नौकरी की बाट जोह रहे युवा, अब आई ये 5 बड़ी और काम की लेटेस्ट खबरें



इनका कहना है…
नियमानुसार भर्ती में आयु सीमा में 4 साल की रियायत दी गई है। विज्ञप्ति में संशोधन कर वेबसाइट पर भी सूचना जारी कर दी है।
सचिन मित्तल, एडीजी भर्ती एवं प्रमोशन

Hindi News / Ajmer / युवाओं के लिए खुशखबरी, इस बड़ी भर्ती के लिए उम्र में मिलेगी 4 साल की राहत

ट्रेंडिंग वीडियो