scriptगुजरात की 87 तहसीलों में बारिश, दो तहसीलों में तीन इंच | Patrika News
अहमदाबाद

गुजरात की 87 तहसीलों में बारिश, दो तहसीलों में तीन इंच

गुजरात में एक बार फिर मौसम के मिजाज बदले हैं। रविवार सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक राज्य की 87 तहसीलों में बारिश दर्ज की गई। इनमें से दो तहसीलों में तीन इंच के आसपास तो अन्य पांच तहसील में दो से ढाई इंच से अधिक बारिश हुई।

अहमदाबादOct 13, 2024 / 11:13 pm

Omprakash Sharma

गोधरा में बारिश का भरा पानी।

गुजरात में एक बार फिर मौसम के मिजाज बदले हैं। रविवार सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक राज्य की 87 तहसीलों में बारिश दर्ज की गई। इनमें से दो तहसीलों में तीन इंच के आसपास तो अन्य पांच तहसील में दो से ढाई इंच से अधिक बारिश हुई। इस बारिश के चलते किसानों की चिंता बढ़ गई है। उन्हें फसल के बर्बाद होने की आशंका है।रविवार सुबह छह बजे पूरे हुए 24 घंटे में सबसे अधिक 3.50 इंच बारिश जूनागढ़ जिले की मालिया हटीना में हुई है, जिसके कारण निचले इलाकों में पानी जमा हो गया।इस बीच मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को भी कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। सोमवार से पांच दिनों तक मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी दी है।राज्य में रविवार को सुरेंद्रनगर जिले की दसड़ा तहसील में सबसे अधिक 75 मिलीमीटर (तीन इंच) तथा जूनागढ़ जिले की विसावदर तहसील में 73 मिलीमीटर बारिश हुई। इसके अलावा कच्छ जिले की भुज तहसील में सबसे अधिक 57 मिलीमीटर (सवा दो इंच) बारिश हुई। इसके अलावा छोटा उदेपुर जिले की बोडेली तहसील, भरुच की झगडिय़ा, डांग जिले की वघई तथा नर्मदा की डेडियापाडा तहसीलों में भी दो इंंच से अधिक बारिश हुई।

13 तहसीलों में एक इंच से अधिक बारिश

राज्य की 13 तहसीलों में एक इंच से डेढ़ इंच से अधिक बारिश हुई। इन तहसीलों में अमरेली शहर, वडोदरा जिले की डभोई, कारंज, पंचमहाल की जंबूघोड़ा, गोधरा, देवभूमि द्वारका की खंभालिया, डांग की आहवा, पाटण की चणस्मा, राजकोट की गोंडल, छोटा उदेपुर जिले के छोटा उदेपुर शहर, क्वांट, नवसारी की वांसदा तहसील शामिल हैं। अन्य तहसीलों में एक इंच से कम बारिश हुई। राज्य में रविवार सुबह छह बजे पूरे हुए 24 घंटे के दौरान भी 93 तहसीलों में बारिश हुई।

इन जगहों पर आज भी भारी बारिश संभव

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भरुच, नर्मदा, छोटाउदेपुर, वडोदरा, पंचमहाल, दाहोद, महिसागर, सूरत, डांग, नवसारी, जूनागढ़, भावनगर, अमरेली, गिरसोमनाथ एवं कच्छ जिले के विविध हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा बनासकांठा, पाटण, महेसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अरवल्ली, आणंद, पंचमहाल, महिसागर समेत कुछ जिलों में तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आगामी कुछ दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

किसानों की बढ़ी चिंता

गुजरात प्रदेश किसान कांग्रेस के अध्यक्ष पालभाई आंबलिया ने कहा कि बीते दो चार दिनों से हो रही बारिश के चलते किसान चिंतित हैं। इस साल पहले और बाद में बोई गई फसल दोनों को नुकसान हुआ है। मूंगफली, कपास की फसल को काफी नुकसान है। इस बारिश से 80 फीसदी कपास की सफल को नुकसान है। सरकार को इस संबंध में उचित ध्यान देने की जरूरत है।

Hindi News / Ahmedabad / गुजरात की 87 तहसीलों में बारिश, दो तहसीलों में तीन इंच

ट्रेंडिंग वीडियो