script‘खून के आंसू रोओगे, फ्लाइट और ट्रेन में बम रखा है’, धमकी मिलने के बाद महाराष्ट्र से दिल्ली तक मचा हड़कंप | Air India Mumbai to New York flight and Mumbai Howrah Mail Bomb threat created panic | Patrika News
मुंबई

‘खून के आंसू रोओगे, फ्लाइट और ट्रेन में बम रखा है’, धमकी मिलने के बाद महाराष्ट्र से दिल्ली तक मचा हड़कंप

Air India Bomb Threat : एयर इंडिया की मुंबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद मुंबई हावड़ा मेल ट्रेन में भी ब्लास्ट करने की धमकी दी गई।

मुंबईOct 14, 2024 / 01:03 pm

Dinesh Dubey

Air India Train bomb threat
Mumbai Howrah Mail Bomb Threat : एयर इंडिया की मुंबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट और मुंबई-हावड़ा मेल ट्रेन को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद जांच एजेंसियां सोमवार को ​​अलर्ट मोड में आ गईं। हालांकि तलाशी अभियान में कुछ भी में संदिग्ध नहीं मिला। अधिकारी ने बताया कि दोनों धमकियाँ आज सुबह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दी गई थी।
मुंबई हावड़ा मेल में आज तड़के बम धमाके की धमकी मिलने के बाद पूरी ट्रेन की तलाशी ली गई। अज्ञात शख्स द्वारा ‘एक्स’ पर किये गए पोस्ट में टाइमर बम से धमाका करने की धमकी दी गई थी, साथ ही महाराष्ट्र पुलिस को अपशब्द कहे गए थे।
यह भी पढ़ें

मुंबई में टला बड़ा रेल हादसा! ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं (VIDEO)

संदिग्ध ने दावा किया था कि मुंबई-हावड़ा मेल में नासिक के बाद बम ब्लास्ट होगा। जिसके चलते ट्रेन को आज सुबह चार बजे जलगांव में रोका गया और करीब दो घंटे सघन जांच की गई। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों को ट्रेन में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला, जिसके बाद ट्रेन आगे सफर के लिए रवाना की गई।
फजलुद्दीन नामक अकाउंट के जरिए ट्रेन को उड़ाने की धमकी दी गई। पोस्ट में लिखा था, “क्या रे हिंदुस्तानी रेलवे आज सुबह खून के आंसू रोओगे तुम लोग आज फ्लाइट में भी बम रखवाया है और 12809 ट्रेन में भी रखवाया है नासिक आने से पहले बड़ा धमाका होगा।”
बता दें कि मुंबई-हावड़ा मेल से पहले मुंबई से न्यूयॉर्क जा रहे एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इसके चलते विमान को दिल्ली की तरफ डायवर्ट कर दिया गया। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) पर लैंड होने के बाद विमान की तलाशी ली गई। यह विमान देर रात 2 बजे मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी।
आईजीआई एयरपोर्ट पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां विमान की गहनता से जांच कर रही हैं। उसमें सवार यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। अभी तक किसी संदिग्ध वस्तु के बरामद होने की खबर नहीं है। ऐसे में बम धमाके की दोनों धमकियों को अफवाह माना जा रहा है, लेकिन पुलिस जांच में जुटी है।

Hindi News / Mumbai / ‘खून के आंसू रोओगे, फ्लाइट और ट्रेन में बम रखा है’, धमकी मिलने के बाद महाराष्ट्र से दिल्ली तक मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो