scriptअहमदाबाद में सजे पांडाल, 9 अक्टूबर से होगी दुर्गा पूजा की शुरुआत | Pandals decorated in Ahmedabad, Durga Puja will begin on 9th | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद में सजे पांडाल, 9 अक्टूबर से होगी दुर्गा पूजा की शुरुआत

-साबरमती, चांदखेड़ा, एयरपोर्ट, घाटलोडिया में हो रहे हैं आयोजन

अहमदाबादOct 08, 2024 / 11:17 pm

nagendra singh rathore

Durga puja

अमदाबाद के साबरमती रेलवे कोलोनी कम्युनिटी हॉल में दुर्गा पूजा की चल रही तैयारी।

शारदीय नवरात्र शुरू होने के साथ शहर व राज्य में एक ओर जहां गरबों की रंगत है। वहीं खोखरा और नागरवेल में रामलीला हो रही है। ऐसे में अब बुधवार से शहर में बंगाली संस्कृति की भी झलक देखने को मिलेगी। शहर में पांच से ज्यादा जगहों पर इस साल भी दुर्गा पूजा के बड़े आयोजन हो रहे हैं। सभी जगहों पर इको फ्रेंडली प्रतिमाएं तैयार कराई गई हैं,जिनकी स्थापना की जाएगी।
इसमें शहर के एयरपोर्ट कम्युनिटी हॉल में, साबरमती रेलवे कोलोनी कम्युनिटी हॉल में, चांदखेड़ा ओएनजीसी अवनी भवन के सामने, आंबली में और घाटलोडिया सत्यनारायण मंदिर में दुर्गा पूजा को पांडाल सज गए हैं। बुधवार से हर्षोल्लास के साथ यहां दुर्गा पूजा मनाई जाएगी। साबरमती बंगाली चेरिटेबल ट्रस्ट संचालित साबरमती दुर्गोत्सव समिति की ओर से साबरमती रेलवे कोलोनी कम्युनिटी हॉल में इस वर्ष दुर्गा पूजा का आयोजन होगा। समिति के कोषाध्यक्ष सच्चिदानंद तिवारी व आयोजन से जुड़े दिप्तेंदु घोष ने बताया कि इस वर्ष दुर्गा पूजा का 53वां साल है। रेलवे कॉलोनी फुटबॉल मैदान में मिट्टी होने से कम्युनिटी हॉल में पूजा की जा रही है। बुधवार से दुर्गा पूजा की शुरुआत होगी। हर दिन सुबह शाम पूजा अर्चना की जाएगी। दशहरा के दिन प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा।

एयरपोर्ट पर दुर्गा पूजा का 27वां साल

सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति अहमदाबाद एयरपोर्ट की दूर्गा पूजा आयोजन समिति से जुड़े ए के पंडित ने बताया कि समिति की ओर से 27वें साल दुर्गा पूजा आयोजित की जा रही है। एयरपोर्ट कम्युनिटी हॉल में पूजा की शुरुआत हो गई है। मंगलवार को पंचमी की पूजा की गई। बुधवार को षष्ठी पूजा आयोजित की जाएगी। विजयादशमी महोत्सव 12 अक्टूबर तक पूजा आयोजित की जाएगी। इस दिन ही विसर्जन होगा। इस दौरान गीत, संगीत और भक्ति के साथ सांस्कृतिक रंग में लोग रंगे नजर आएंगे।उधर घाटलोडिया सत्यनारायण मंदिर में बिहार कल्चरल एसोसिएशन की ओर से दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है। यहां मंगलवार को षष्ठी पूजा की गई। बुधवार को सप्तमी की पूजा की जाएगी।

Hindi News / Ahmedabad / अहमदाबाद में सजे पांडाल, 9 अक्टूबर से होगी दुर्गा पूजा की शुरुआत

ट्रेंडिंग वीडियो