scriptUP Weather: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक बार फिर हुआ एक्टिव, कई जिलों में 48 घंटे बाद होगी झमाझम बारिश | Patrika News
आगरा

UP Weather: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक बार फिर हुआ एक्टिव, कई जिलों में 48 घंटे बाद होगी झमाझम बारिश

UP Weather: उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर आखिरी पड़ाव पर है। इसी सिलसिले में पक्षिमी विक्षोभ झमाझम बारिश लेकर आने वाला है। आइए आपको बताते हैं किन-किन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।

आगराOct 03, 2024 / 07:59 am

Prateek Pandey

UP Weather weather update up rains weather news in hindi

48 घंटे बाद होगी झमाझम बारिश

UP Weather: प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस अगले 48 घंटों में भारी बारिश लाने वाला है। मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट भी जारी कर दिया है। 4 से 6 अक्टूबर के बीच कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है।

सक्रिय हो रहा है वेस्टर्न डिस्टर्बेंस

मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय हो रहा है जिस कारण से अक्टूबर से दिसंबर के बीच सामान्य से अधिक वर्षा होगी। आने वाले 48 घंटों में कई जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण यूपी में बारिश होगी। खासतौर से तराई वाले जिले जैसे लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, बलरामपुर और श्रावस्ती में बारिश हो सकती है। लखनऊ और सीतापुर के आस पास के इलाकों में भी बूंदाबांदी हो सकती है।
यह भी पढ़ें

जब तक डीएम साहिबा…स्कूल में प्रिंसिपल की आत्महत्या से हड़कंप, 18 पेज के सुसाइड नोट में बताया पूरा मामला

मौसम केंद्र के वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह की मानें तो भूमध्यरेखीय प्रशांत क्षेत्र में तटस्थ अल नीनो की स्थितियों के कारण मानसून की वापसी में देरी हुई है। इस कारण से अक्टूबर से दिसंबर के बीच सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है। आमतौर पर इस अवधि में वर्षा बहुत कम बारिश होती है जो सालाना औसत का लगभग तीन प्रतिशत होती है।

Hindi News / Agra / UP Weather: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक बार फिर हुआ एक्टिव, कई जिलों में 48 घंटे बाद होगी झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो