scriptMahila Sakhti Yojana: ‘महिलाओं के खाते में डालेंगे खटाखट-खटाखट रुपए, OPS करेंगे बहाल’- राहुल गांधी | Haryana Assembly Elections 2024 ops Mahila Shakti Yojana 2000 rupees accounts women instantly Rahul Gandhi | Patrika News
राष्ट्रीय

Mahila Sakhti Yojana: ‘महिलाओं के खाते में डालेंगे खटाखट-खटाखट रुपए, OPS करेंगे बहाल’- राहुल गांधी

Haryana Assembly Election 2024: राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार के आखिरी दिन हरियाणा के नूंह में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा करने के लिए पहुंचे। यहां राहुल ने अपने संबोधन में कुछ ऐसा कहा कि लोगों को लोकसभा चुनाव की यादें ताजा हो गई।

नई दिल्लीOct 05, 2024 / 11:26 am

Akash Sharma

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर गुरुवार को चुनाव प्रचार थम गया। हरियाणा की विधानसभाओं में भाजपा-कांग्रेस-आप सहित अन्य क्षेत्रीय दलों के दिग्गजों ने पूरी ताकत झोंक दी। लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी आखिरी दिन हरियाणा के नूंह में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा करने के लिए पहुंचे। राहुल गांधी को यहां पर सुनने के लिए भारी तदाद में लोग पहुंचे थे।

MSY के तहत मिलेंगे रुपए

राहुल ने अपने संबोधन में कुछ ऐसा कहा कि लोगों को लोकसभा चुनाव की यादें ताजा हो गई। दरअसल, राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यहां पर महिला शक्ति योजना (Mahila Sakhti Yojana) के तहत हर महीने महिलाओं के खाते में खटाखट-खटाखट दो हजार रुपए डाले जाएंगे। राहुल का कुछ ऐसा अंदाज लोकसभा चुनाव के दौरान भी देखने को मिला था। राहुल गांधी ने कहा, हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद, 1200 रुपए का गैस सिलेंडर 500 रुपए में मुहैया कराया जाएगा। 700 रुपए खटाखट-खटाखट आपके खाते में डाले जाएंगे।

‘पुरानी पेंशन स्कीम को दोबारा लागू करेंगे’

सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत पुरानी पेंशन स्कीम (OPS) को दोबारा लागू करेंगे। यहां के युवाओं को दो लाख सरकारी नौकरी दी जाएगी। नौकरी में किसी भी धर्म के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, भाजपा संविधान को नष्ट करने की कोशिश कर रही है और कांग्रेस आपके अधिकारों के इस सुरक्षा कवच की रक्षा के लिए लड़ रही है। कांग्रेस को समर्थन देकर आपको भी संविधान का रक्षक बनना है, हमें मिलकर देश की संस्थाओं और मीडिया को स्वतंत्रता, महिलाओं को सुरक्षा, युवाओं को रोजगार, किसानों को समृद्धि और गरीबों, वंचितों को न्याय दिलाने का साधन बनना है।

‘कोई भी गाली दे, लाठियां मारे, फर्क नहीं पड़ता’

महात्मा गांधी और बाबासाहेब की इस अनमोल धरोहर पर हम आंच तक नहीं आने देंगे। राहुल ने आगे लिखा, मेरे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं, कांग्रेस के टाइगर किसी से नहीं डरते हैं। कोई भी गाली दे, लाठियां मारे, फर्क नहीं पड़ता। हम मिलकर हिंदुस्तान की आवाज बुलंद करते रहेंगे, हर कोने में मोहब्बत की दुकान खोलते चलेंगे।

Hindi News / National News / Mahila Sakhti Yojana: ‘महिलाओं के खाते में डालेंगे खटाखट-खटाखट रुपए, OPS करेंगे बहाल’- राहुल गांधी

ट्रेंडिंग वीडियो