scriptअमेरिका नहीं, पाकिस्तान में रहने से मिलेगी जन्नत, भारत के मोस्ट वांटेड ज़ाकिर नाइक ने कही ये बात | Zakir Naik's Controversial Claims During Pakistan Visit | Patrika News
विदेश

अमेरिका नहीं, पाकिस्तान में रहने से मिलेगी जन्नत, भारत के मोस्ट वांटेड ज़ाकिर नाइक ने कही ये बात

Zakir Naik: भारतीय मूल के विवादित इस्लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक ने इन दिनों पाकिस्तान के दौरे के दौरान एक ऐसा बयान दे दिया है, जिसका सभी जगह मज़ाक बन रहा है।

नई दिल्लीOct 07, 2024 / 05:11 pm

M I Zahir

Zakir Naik

Zakir Naik

Zakir Naik: भारतीय मूल के विवादित इस्लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक ( Zakir Naik) ने कहा है कि पाकिस्तान में रह कर जन्नत ( Paradise) जाने की संभावना अमेरिका से तो कई गुना ज्यादा है। ज़ाकिर नाइक शहबाज सरकार के आमंत्रण पर इस्लामी तकरीर करने के लिए पाकिस्तान पहुंचा है। भारत में मोस्ट वांटेड ज़ाकिर नाइक के लिए पाकिस्तान (Pakistan) ने रेड कॉर्पेट बिछाया हुआ है। उसने इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shabaz Sharif) से भी मुलाकात की थी। पाकिस्तान में ज़ाकिर नाइक का स्वागत किया जाना भी ध्यान आकर्षित करता है, खासकर जब वह भारत में मोस्ट वांटेड हैं। उनकी तकरीरें अक्सर विवादों में रही हैं, और इस बार भी उन्होंने अपनी बातों से नई बहस को जन्म दिया है। ऐसे बयानों के पीछे अक्सर सांस्कृतिक और धार्मिक संदर्भ होते हैं, जो लोगों के बीच में विभाजन और विवाद उत्पन्न कर सकते हैं। इस प्रकार की टिप्पणियाँ निश्चित रूप से चर्चा का विषय बनी रहेंगी।

पहले भी विवादों में रहा है ज़ाकिर नाइक

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब ज़ाकिर नाइक के दौरे पर विवाद हुआ हो। कुछ दिन पहले ही ज़ाकिर नाइक पाकिस्तान के एक अनाथालय के दौरे पर गया था। इस दौरान अनाथालय के संचालक ने ज़ाकिर नाइक को स्मृति चिन्ह देने के लिए मंच पर अनाथ लड़कियों को बुलाया, जिस पर जाकिर नाइक भड़क गया और मंच छोड़ कर चला गया। एक पाकिस्तानी सोशल मीडिया इन्फ्लूएन्सर इम्तियाज महमूद ने दावा किया कि अनाथालय के अधिकारियों ने लड़कियों को “बेटियों” के रूप में पेश किया। ज़ाकिर नाइक ने कथित तौर पर उन्हें “गैर-महरम” बताते हुए कहा, “आप उन्हें छू नहीं सकते या उन्हें अपनी बेटियां नहीं कह सकते।”

Hindi News / world / अमेरिका नहीं, पाकिस्तान में रहने से मिलेगी जन्नत, भारत के मोस्ट वांटेड ज़ाकिर नाइक ने कही ये बात

ट्रेंडिंग वीडियो