scriptइज़रायली कहर जारी, हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा पहुंचा 30 हज़ार | Palestinians death toll due to israel attacks reaches 30,000 | Patrika News
विदेश

इज़रायली कहर जारी, हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा पहुंचा 30 हज़ार

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

Feb 27, 2024 / 11:39 am

Tanay Mishra

israeli_strikes_killing_palestinians.jpg

Dead Palestinians due to Israel attacks

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुआ युद्ध 4 महीने बाद भी जारी है। हमास के इज़रायल पर हमलों में करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और हमास ने 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। ऐसे में इज़रायल ने हमास से बदला लेते हुए गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर भीषण जवाबी हमले शुरू कर दिए। हालांकि 24 नवंबर से युद्ध पर पहले 4 दिन के लिए, फिर 2 दिन और फिर 1 दिन यानी कि एक हफ्ते का विराम ज़रूर लगा और उस दौरान सीज़फायर का पालन भी किया गया पर एक हफ्ते के बाद उसे आगे नहीं बढ़ाया जा सका। इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) भी आगे युद्ध विराम के प्रस्ताव को ठुकरा चुके हैं। हालांकि अमेरिका के अनुसार अगले सोमवार तक गाज़ा में सीज़फायर लग सकता है। हमास के खिलाफ जंग में इज़रायल के 225 से ज़्यादा सैनिक मारे जा चुके हैं पर इस युद्ध में फिलिस्तीनियों की मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।


मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा पहुंचा 30 हज़ार

इज़रायली हमलों की वजह से अब तक मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा 30 हज़ार पहुंच गया है। मरने वाले फिलिस्तीनियों में 29,782 फिलिस्तीनी गाज़ा से हैं और 395 फिलिस्तीनी वेस्ट बैंक (West Bank) से।

dead_palestinians_in_war_.jpg


घायलों की संख्या 74 हज़ार पार

इस युद्ध की वजह से अब तक गाज़ा में 70,043 लोग घायल हो चुके हैं। वहीं वेस्ट बैंक में अब तक 4,450 लोग घायल हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें

निकारागुआ में भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.1 तीव्रता




Hindi News/ world / इज़रायली कहर जारी, हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों का आंकड़ा पहुंचा 30 हज़ार

ट्रेंडिंग वीडियो