scriptDonald Trump पर कातिलाना हमले के मामले में सीक्रेट सर्विस का सनसनीखेज खुलासा, बाइडन का बड़ा बयान | What did secret service say about attacker who fired bullets at Donald trump rally | Patrika News
विदेश

Donald Trump पर कातिलाना हमले के मामले में सीक्रेट सर्विस का सनसनीखेज खुलासा, बाइडन का बड़ा बयान

Donald Trump: अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति और राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर कातिलाना हमला करने के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

नई दिल्लीJul 14, 2024 / 01:08 pm

M I Zahir

Donald Trump

Donald Trump

Donald Trump: अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर शनिवार को चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान हमला होने के मामले की परतें खुलने लगी हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला कि इस दौरान 6 बज कर 15 मिनट पर एक संदिग्ध हमलावर ने रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं, जिसमें ट्रंप घायल हो गए।

मंच की ओर कई गोलियां चलाईं

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump) पर शनिवार को पेनसिल्वेनिया के बटलर में चुनावी रैली के दौरान हमला किया गया था, जिसमें वे घायल हुए, लेकिन उनकी हालत अभी ठीक है। अमरीका की सीक्रेट सर्विस ने बताया कि ट्रंप शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान 6 बज कर 15 मिनट पर एक संदिग्ध हमलावर ने रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं, जिसमें ट्रंप घायल हो गए।

ट्रंप ठीक हैं

अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव-प्रचार अभियान दल ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ठीक हैं। कानून प्रवर्तन और संबंधित अधिकारियों की इस मामले में की गई कार्रवाई के लिए हम आभारी हैं। ट्रंप के दांये कान के ऊपरी हिस्से पर गोली लगी थी।

चुनाव रैली में ट्रंप को लगी गोली

पेनसिल्वेनिया में आयोजित ट्रंप की चुनाव-प्रचार रैली में हजारों समर्थक मौजूद थे और विभिन्न टीवी चैनल्स पर इसका सीधा प्रसारण किया जा रहा था। रैली के दौरान जैसे ही ट्रंप को गोली लगी, वैसे ही सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने सुरक्षा के लिए उन्हें चारों ओर से घेर लिया, हालांकि अधिकारियों के साथ जाते समय ट्रंप ने ऑडियो फीड के जरिए अपने समर्थकों से कुछ कहा।

अमरीकी नेताओं ने निंदा की

अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप पर हुए इस हमले की सभी नेताओं ने निंदा की है। राष्ट्रपति जो बाइडन ( Joe Biden), उप राष्ट्रपति कमला हैरिस, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बिल क्लिंटन ने इस हमले की निंदा की है। सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुगेइल्मी ने एक बयान में कहा कि अमरीकी सीक्रेट सर्विस के कर्मचारियों ने हमलावर को मार गिराया।

एफबीआई को सूचित किया

संघीय एजेंसी ने तत्काल सुरक्षात्मक उपाय किए, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप सुरक्षित हैं। जो बाइडन ने कहा कि इस हमले से रैली में मौजूद एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। इस मामले की जांच की जा रही है। सीक्रेट सर्विस ने एफबीआई को सूचित कर दिया है।

Hindi News/ world / Donald Trump पर कातिलाना हमले के मामले में सीक्रेट सर्विस का सनसनीखेज खुलासा, बाइडन का बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो