scriptआयरलैंड में बच्चों और महिला पर चाकू से हमले के बाद भड़के दंगे | Violent clashes in Dublin, Ireland after 3 children, 1 adult stabbed | Patrika News
विदेश

आयरलैंड में बच्चों और महिला पर चाकू से हमले के बाद भड़के दंगे

Violent Clashes In Irish Capital Dublin: आयरलैंड की राजधानी डबलिन में गुरुवार को दंगे भड़क गए। क्या रही इसकी वजह? आइए जानते हैं।

Nov 24, 2023 / 11:18 am

Tanay Mishra

riots_in_ireland.jpg

Violent clashes in Dublin, Ireland

आयरलैंड (Ireland) की राजधानी डबलिन (Dublin) में गुरुवार को दंगे भड़क गए। देश की राजधानी में लोगों का गुस्सा जमकर निकला और लोगों ने अपना विरोध प्रदर्षित करते हुए शहर में दंगे भड़का दिए। ऐसे में मन में सवाल आना लाज़िमी है कि इन दंगों की वजह क्या रही? दरअसल डबलिन में गुरुवार को एक स्कूल के बाहर कुछ लोगों पर चाकू से हमला किया गया। इनमें 3 बच्चों के साथ 1 महिला भी शामिल थी। चाकू के हमले से चारों लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


किसने दिया जुर्म की इस वारदात को अंजाम?

रिपोर्ट के अनुसार जुर्म की इस वारदात को अंजाम देने के पीछे अल्जीरिया के एक माइग्रेंट का हाथ था। इस वजह से डबलिन के लोगों में गुस्सा और ज़्यादा भड़क गया। हालांकि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया, पर लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ।

क्या है लोगों के गुस्से की वजह?

दरअसल आयरलैंड में पिछले कुछ समय में माइग्रेंट्स की वजह से स्थिति काफी बिगड़ गई है। आयरलैंड में कई माइग्रेंट्स आपराधिक गतिविधियों में इजाफा कर रहे हैं और इन अपराधों का निशाना बन रहे हैं आयरिश लोग। इससे आयरलैंड के लोगों में गुस्सा है। गुरुवार को डबलिन में बच्चों और एक महिला पर चाकू से हमले के बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया।

धधक उठा डबलिन

दंगों की वजह से डबलिन दहल उठा। लोगों ने गुस्से में कई बसों, टैक्सियों और दूसरी पब्लिक प्रॉपर्टीज़ को आग के हवाले कर दिया। साथ ही हॉलिडे इन नाम के एक होटल में भी आग लगा दी जिसमें कई माइग्रेंट्स शरण में रह रहे हैं। लोगों ने दुकानों और अलग-अलग जगहों पर तोड़-फोड़ करते हुए भी अपना गुस्सा व्यक्त किया। साथ ही लोगों की पुलिस के साथ भी झड़प हुई।

Hindi News/ world / आयरलैंड में बच्चों और महिला पर चाकू से हमले के बाद भड़के दंगे

ट्रेंडिंग वीडियो