scriptचाइनीज़ रक्षा मंत्री ली शांगफू के लापता होने पर अमेरिका ने उठाया सवाल, चीन ने साधी चुप्पी | US questions Chinese Defense Minister Li Shangfu missing, China silent | Patrika News
विदेश

चाइनीज़ रक्षा मंत्री ली शांगफू के लापता होने पर अमेरिका ने उठाया सवाल, चीन ने साधी चुप्पी

Li Shangfu Missing: चाइनीज़ रक्षा मंत्री ली शांगफू पिछले करीब 17 दिन से गायब हैं। हाल ही में इस बारे में अमेरिका ने सवाल उठाया है।

Sep 15, 2023 / 02:04 pm

Tanay Mishra

shangfu.jpg

Li Shangfu

चीन के पूर्व विदेश मंत्री किन गांग (Qin Gang) कुछ महीने पहले ही गायब हो गए थे और अभी भी गायब ही हैं। इसी वजह से उन्हें उनके पद से भी हटा दिया गया था। अब चीन के एक और मंत्री के गायब होने की खबर सामने आई है। इस बार चीन के रक्षा मंत्री गायब हो गए हैं। चीन के रक्षा मंत्री ली शांगफू (Li Shangfu) पिछले करीब 17 दिन से गायब चल रहे हैं। चीन के रक्षा मंत्री का इस तरह से गायब हो जाना हैरानी की बात है। हाल ही में इस बारे में अमेरिका (United States Of America) ने सवाल उठाया है।


अमेरिका ने उठाया सवाल

जापान (Japan) में अमेरिकी राजदूत रहम इमैनुएल (Rahm Emanuel) ने आज शांगफू के गायब होने पर सवाल उठाया है। इमैनुएल ने एक ट्वीट के ज़रिए लिखा कि रक्षा मंत्री ली शांगफू को करीब 3 हफ्ते से न तो देखा गया है और न ही सुना गया है। उन्हें हाल ही वियतनाम दौरे पर जाना था पर वह इस दौरे पर नहीं जा पाए। अब वह सिंगापुर के नेवी चीफ के साथ अपनी निर्धारित मीटिंग से भी अनुपस्थित हैं। इमैनुएल ने इसके पीछे शांगफू के अपने ही घर में नजरबंद होने की आशंका भी जताई।

https://twitter.com/USAmbJapan/status/1702493699966484830?ref_src=twsrc%5Etfw


चीन ने साधी चुप्पी

शांगफू के गायब होने के विषय ओर चीन ने पूरी चुकी साध रखी है। शी जिनपिंग () या उनके मंत्री इस बारे में कुछ नहीं कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें

यूएई ने नए नक्शे के ज़रिए PoK को बताया भारत का अभिन्न हिस्सा, पाकिस्तान को दिया झटका

Hindi News/ world / चाइनीज़ रक्षा मंत्री ली शांगफू के लापता होने पर अमेरिका ने उठाया सवाल, चीन ने साधी चुप्पी

ट्रेंडिंग वीडियो