scriptअमेरिका फिर करेगा यूक्रेन की मदद, किया 3 हज़ार करोड़ की सैन्य सहायता का ऐलान | US to give Ukraine 400 million dollars in new military aid | Patrika News
विदेश

अमेरिका फिर करेगा यूक्रेन की मदद, किया 3 हज़ार करोड़ की सैन्य सहायता का ऐलान

Russia-Ukraine War: अमेरिका ने एक बार फिर रूस के ख़िलाफ युद्ध में यूक्रेन की मदद का ऐलान कर दिया है।

नई दिल्लीMay 11, 2024 / 12:37 pm

Tanay Mishra

US military aid for Ukraine

US military aid for Ukraine

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच 24 फरवरी 2022 को शुरू हुआ युद्ध 2 साल से भी ज़्यादा समय से जारी है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के आदेश पर यह युद्ध शुरू हुआ था क्योंकि वह यूक्रेन पर कब्ज़ा करना चाहते थे। रूस ने यूक्रेन में काफी तबाही मचाई है और जान-माल का नुकसान भी किया है, पर फिर भी कब्ज़ा नहीं कर पाया है। लगातार मिल रहे इंटरनेशनल सपोर्ट की वजह से यूक्रेन की सेना डटकर रूस की सेना का सामना कर रही है और इस वजह से न सिर्फ रूस की सेना को अब तक काफी नुकसान हुआ है, पर यूक्रेन की सेना ने उन्हें अपने देश के कई इलाकों से खदेड़ भी दिया है। यूक्रेन की कुछ देशों ने काफी मदद की है जिनमें सबसे आगे अमेरिका (United States Of America) रहा है। साल के अंत में और इस साल की शुरुआत में कुछ महीनों तक अमेरिका यूक्रेन की मदद नहीं कर पाया था पर अब एक बार फिर अमेरिका यूक्रेन की मदद करने के लिए आगे आ चुका है। पिछले करीब एक महीने में अमेरिका एक से ज़्यादा बार यूक्रेन की मदद के लिए नए-नए पैकेजों का ऐलान कर चुका है और अब एक बार फिर अमेरिका ने ऐसा ही किया है।

यूक्रेन की मदद के लिए अमेरिका देगा 3,341 करोड़ की सैन्य सहायता का ऐलान

यूक्रेन की मदद के लिए अमेरिका ने 400 मिलियन डॉलर्स की सैन्य सहायता का ऐलान किया है। भारतीय करेंसी में इसकी वैल्यू 3,341 करोड़ से भी ज़्यादा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के प्रशासन ने यूक्रेन की मदद के लिए यह फैसला लिया है जिसकी जानकारी हाल ही में व्हाइट हाउस की तरफ से दी गई है।

Hindi News/ world / अमेरिका फिर करेगा यूक्रेन की मदद, किया 3 हज़ार करोड़ की सैन्य सहायता का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो