scriptयूक्रेन ने किया रूस के सैन्य ठिकाने पर ड्रोन अटैक, लगी आग | Ukraine drone strike sparks fire at Russian military facility | Patrika News
विदेश

यूक्रेन ने किया रूस के सैन्य ठिकाने पर ड्रोन अटैक, लगी आग

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध अभी भी जारी है। एक समय जहाँ सिर्फ रूस ही यूक्रेन पर हमले कर रहा था, अब यूक्रेन भी रूस पर हमले कर रहा है।

नई दिल्लीAug 22, 2024 / 02:54 pm

Tanay Mishra

Fire at Russian military facility

Fire at Russian military facility

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच 24 फरवरी, 2022 को युद्ध शुरू हुआ अभी भी जारी है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) यूक्रेन पर कब्ज़ा करना चाहते थे और इसी वजह से उनके आदेश पर रूस की सेना ने यूक्रेन पर हमला कर दिया। इस युद्ध को ढाई साल पूरे होने वाले हैं लेकिन अभी भी पुतिन यूक्रेन पर कब्ज़ा नहीं कर सके हैं। हालांकि यूक्रेन के कुछ हिस्सों में रूसी सेना ने डेरा डालकर अपने कब्ज़े में ले लिया है। इस युद्ध की वजह से यूक्रेन को जान-माल का भारी नुकसान उठाना पड़ा है। साथ ही यूक्रेन के कई शहरों में भारी तबाही मच चुकी है। पर लगातार मिल रहे इंटरनेशनल सपोर्ट की वजह से यूक्रेन की सेना भी डटकर रूस की सेना का सामना कर रही है। यूक्रेनी सेना न सिर्फ रूसी सेना को अपने कई इलाकों से खदेड़ रही है, बल्कि रूस के इलाकों पर भी समय-समय पर हमले कर रही है। इससे रूसी सेना को भी काफी नुकसान हो रहा है। आज, गुरुवार, 22 अगस्त को यूक्रेनी सेना ने एक बार फिर रूस के इलाके में हमला किया।

रूस के सैन्य ठिकाने पर यूक्रेन का ड्रोन अटैक, लगी आग

यूक्रेनी सेना ने आज तड़के सुबह रूस के वोल्गोग्राड (Volgograd) शहर में ड्रोन अटैक किया। यूक्रेनी सेना ने मैरिनोव्का (Marinovka) गांव के पास रूस के सैन्य ठिकाने पर हमला किया। हालांकि रूसी सेना ने लगभग सभी यूक्रेनी ड्रोन्स को तबाह कर दिया, लेकिन फिर भी इस हमले की वजह से रूस के सैन्य ठिकाने पर आग लग गई।

नहीं हुआ कोई भी हताहत

यूक्रेनी सेना के रूस के सैन्य ठिकाने पर किए इस ड्रोन अटैक से लगी आग को कुछ देर में काबू पा लिया गया। इस हमले में कोई भी हताहत नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान में अचानक आई बाढ़ ने ली 10 लोगों की जान

Hindi News/ world / यूक्रेन ने किया रूस के सैन्य ठिकाने पर ड्रोन अटैक, लगी आग

ट्रेंडिंग वीडियो