scriptUK Election Results 2024 LIVE: जिन वोटर्स ने लेबर पार्टी को वोट नहीं दिया उन्हें ब्रिटेन के नए पीएम ने दिया मैसेज, कही यह बड़ी बात | UK Election Results 2024 LIVE: Britain's new PM gave a message to the voters who did not vote for the Labor Party, said this big thing | Patrika News
विदेश

UK Election Results 2024 LIVE: जिन वोटर्स ने लेबर पार्टी को वोट नहीं दिया उन्हें ब्रिटेन के नए पीएम ने दिया मैसेज, कही यह बड़ी बात

UK Election Results 2024 LIVE Updates: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने कहा है कि आपने चाहे मुझे वोट दिया हो या न दिया हो, मैं आप सबके काम करूंगा।

नई दिल्लीJul 05, 2024 / 09:38 pm

M I Zahir

keir Starmer

keir Starmer

UK Election Results 2024 LIVE Updates: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ( Keir Starmer) ने उन मतदाताओं के के लिए संदेश जारी किया है, जिन्होंने उन्हें वोट नहीं दिया। उन्होंने कहा, “मतदाताओं ने सरकार पर जो भरोसा जताया है, वह उसकी जिम्मेदारी निभाएंगे, लेकिन चाहे आपने लेबर पार्टी को वोट दिया हो या नहीं, मेरी सरकार आपकी सेवा करेगी।”

कीर स्टार्मर बकिंघम पैलेस पहुंचे

कीर स्टार्मर ने बिटेन का प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री बनते ही किंग चार्ल्स ( King Charles) के साथ फोटो खिंचवाई। बकिंघम पैलेस में एक सभा में राजा ने कल की भारी जीत के बाद कीर स्टार्मर को प्रधानमंत्री बनने और नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। किंग चार्ल्स से मिलने कीर स्टार्मर बकिंघम पैलेस पहुंचे।

ब्रिटिशों को धन्यवाद

ब्रिटेन के निवर्तमान प्रधानमंत्री href="https://www.patrika.com/world-news/uk-general-elections-2024-bad-news-for-rishi-sunak-these-25-signs-are-scary-18812239" data-type="link" data-id="https://www.patrika.com/world-news/uk-general-elections-2024-bad-news-for-rishi-sunak-these-25-signs-are-scary-18812239" target="_blank" rel="noopener">ऋषि सुनक ( Rishi Sunak) ने कहा, कठिन दिनों के अंत में आज का दिन आखिरी कठिन दिन है। ब्रिटेन दुनिया का सबसे अच्छा देश है और आप सभी ब्रिटिशों को धन्यवाद। सुनक ने खेद जताते हुए कहा, मैंने इस काम के लिए अपना सबकुछ लगा दिया, लेकिन आपने स्पष्ट संकेत दिया है कि यूनाइटेड किंगडम की सरकार को बदलना होगा और आपका एकमात्र निर्णय यही है। यह मायने रखता है और मैं इस नुकसान की जिम्मेदारी लेता हूं। इस परिणाम के बाद मैं प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने जा रहा हूं।

लिज़ ट्रस चुनाव हार गई

ब्रिटेन की पूर्व प्रधानमंत्री और कंज़र्वेटिव पार्टी की उम्मीदवार लिज़ ट्रस चुनाव हार गई हैं। साउथ वेस्ट नॉरफॉक सीट पर उन्हें टेरी जर्मी ने 630 वोटों से हरा दिया। टेरी जर्मी को 11,847 वोट मिले, जबकि लिज़ ट्रस 11,217 वोट हासिल कर सकीं।

Hindi News/ world / UK Election Results 2024 LIVE: जिन वोटर्स ने लेबर पार्टी को वोट नहीं दिया उन्हें ब्रिटेन के नए पीएम ने दिया मैसेज, कही यह बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो