scriptयागी तूफान ने वियतनाम में बरपाया कहर, अब तक 141 लोगों की मौत और 59 लापता | Typhoon Yagi causes havoc in Vietnam, 141 people dead so far and 59 still missing | Patrika News
विदेश

यागी तूफान ने वियतनाम में बरपाया कहर, अब तक 141 लोगों की मौत और 59 लापता

Typhoon Yagi Causes Havoc In Vietnam: यागी तूफान ने वियतनाम में कहर बरपा दिया है। इस तूफान की वजह से वियतनाम में मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ गया है।

नई दिल्लीSep 11, 2024 / 11:27 am

Tanay Mishra

Typhoon Yagi causes havoc in Vietnam

Typhoon Yagi causes havoc in Vietnam

यागी तूफान (Typhoon Yagi) का वियतनाम (Vietnam), चीन (China) और फिलीपींस (Philippines) में असर अभी भी बरकरार है। यागी टायफून की वजह से इन तीनों देशों में काफी तबाही मची है। इस तूफान की वजह से प्रभावित लोगों के हाल बेहाल हो गए हैं। यागी तूफान की वजह से तीनों देशों में लाखों लोग प्रभावित हुए हैं और काफी परेशान भी। बड़ी संख्या में लोगों को इस तूफान की वजह से अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लेनी पड़ी है। यागी तूफान के खतरे को देखते हुए कई इलाकों में स्कूलों और ऑफिसों को भी बंद करने का फैसला लिया गया है। यागी तूफान की वजह से इन तीनों देशों में जान-माल का भी नुकसान हो रहा है, खास तौर से वियतनाम में।

अब तक 141 लोगों की मौत

वियतनाम में यागी तूफान की वजह से प्रभावित क्षेत्रों में भारी बारिश, बाढ़ और लैंडस्लाइड देखने को मिल रहे हैं। नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है। यागी तूफान की वजह से वियतनाम में अब तक 141 लोगों की मौत हो चुकी है।

59 लोग लापता

वियतनाम में यागी तूफान की वजह से 64 लोग अभी भी लापता हैं। लापता लोगों की तलाश जारी है।

कई लोग घायल, घर-फसलें हुए तबाह

वियतनाम में यागी तूफान की वजह से कई लोग घायल भी हो गए हैं। बड़ी मात्रा में फसलें तबाह हो गई हैं। साथ ही कई घरों और इमारतों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। कई घर तो इस शक्तिशाली तूफान की चपेट में आकर तबाह भी हो गए हैं।

कुछ कमजोर हुआ यागी, पर खतरा अभी टला नहीं

रविवार को यागी तूफान कुछ कमजोर ज़रूर पड़ा, लेकिन इसका खतरा अभी भी टला नहीं है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है और बिना ज़रूरत के अपने घरों से बाहर निकलने से मना किया गया है।

यह भी पढ़ें

ओलंपिक एथलीट रेबेका चेप्टेगेई को आग लगाकर मारने वाले एक्स-बॉयफ्रेंड की भी हुई मौत

Hindi News/ world / यागी तूफान ने वियतनाम में बरपाया कहर, अब तक 141 लोगों की मौत और 59 लापता

ट्रेंडिंग वीडियो