scriptTrending: कभी धरती को सांस लेते देखा है? नहीं…तो देखिए ये अद्भुत वीडियो, तेज हो जाएंगी धड़कनें | Trending Viral Video of Earth Breathing Viral on Social media | Patrika News
विदेश

Trending: कभी धरती को सांस लेते देखा है? नहीं…तो देखिए ये अद्भुत वीडियो, तेज हो जाएंगी धड़कनें

Trending: इस वीडियो को जो कोई देख रहा है, वो कह रहा कि वाकई में धरती सांस लेती है। इस वीडियो को देखकर आपका रोम-रोम रोमांचित हो उठेगा।

नई दिल्लीOct 15, 2024 / 02:06 pm

Jyoti Sharma

Trending Viral Video of Earth Breathing Viral on Social media

Trending Viral Video of Earth Breathing Viral on Social media

Trending: कहते हैं कि इस संसार की हर प्राकृतिक वस्तु में प्राण हैं, पेड़-पौधों, जीव-जंतुओं, नदी-पहाड़ हर किसी में जान बसी हुई है, वो भी सांस लेते हैं, उन्हें भी दर्द-पीड़ा और खुशी होता है। लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि धरती या ज़मीन भी सांस लेती हैं? नहीं ना…लेकिन धरती के सांस लेने का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें हमारी धरती (Earth) सांस लेते हुए दिखाई दे रही है। वो भी बेहद भयानक तरीके से। जमीन के सांस लेने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। आप भी ये वीडियो देखिए-

बेहद रोमांचक है ये नजारा

इस जंगल के वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि ज़मीन बहुत तेज ऊपर उठी फिर नीचे गिर जाती है। 16 सेकेंड के वीडियो में ये प्रक्रिया इतनी तेज 2-3 बार होती है। अगर कोई उस जगह मौजूद होता तो वो गंभीर तरीके से घायल हो सकता था या फिर उसकी जान भी जा सकती थी। इस वीडियो जो भी देख रहा है वो हैरान हो रहा है, क्योंकि ये प्रक्रिया बिल्कुल वैसी है, जैसे कोई सांस ले रहा हो, तो लोग ये सोच रहे हैं कि आखिर ये क्या घटना थी, क्या सच में धरती सांस ले रही थी, या फिर ये कुछ और था, क्योंकि धरती का घूमना तो सभी को पता है लेकिन धरती का सांस लेना किसी ने ना तो सुना ना ही देखा। 

आखिर क्या थी य़े घटना

ये वीडियो डेनी डच की प्रोफाइल से शेयर किया गया है। इस वीडियो को क्यूबेक फॉरेस्ट में शूट किया गया है। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि ऐसा लग रहा है कि धरती सांस ले रही है। इस वीडियो की पुष्टि के लिए कनाडा के ओन्टारियो के ट्री एक्सपर्ट मार्क सिरोइस से टाइम मैगजीन ने बात की। 

वैज्ञानिकों ने क्या बताया कारण?

इस पर सिरोइस ने बताया कि टाइम मैगजीन को बताते हुए कहा कि वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है कि ये वीडियो तब शूट किया गया है जब बहुत तेज हवा चल रही थी, तेज हवा के चलते पेड़ों की जड़ें तक हिल रही थीं, जो कि जमीन पर जमी काई में फंसी हुई है, इसलिए हवा के साथ वो जड़ें भी ऊपर उठती नजर आई। जिससे धरती के सांस लेने का अहसास हुआ। हालांकि सिरोइस ने भी अपनी इस बात की पुष्टि वीडियो से नहीं की है। उन्होंने साफ-साफ कहा कि ऐसा हो सकता है। अब य़ूजर अभी भी सोच में है क्या इसका वैज्ञानिक कारण सच है या फिर धरती वाकई में सांस ले रही है।

Hindi News / world / Trending: कभी धरती को सांस लेते देखा है? नहीं…तो देखिए ये अद्भुत वीडियो, तेज हो जाएंगी धड़कनें

ट्रेंडिंग वीडियो