लॉन्च होते ही हिट हुआ थ्रेड्स
थ्रेड्स लॉन्च होते ही हिट हो गया है। मेटा के सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग (Mark Zuckerburg) ने जानकारी देते हुए बताया कि सिर्फ 7 घंटे में ही 1 करोड़ यूज़र्स थ्रेड्स पर साइन अप करते हुए इसके साथ जुड़ गए हैं। समय के साथ यह आँकड़ा और भी बढ़ेगा। साथ ही मार्क ने उन सभी लोगों का आभार भी व्यक्त थ्रेड्स से जुड़े।
यूक्रेन के लीव पर रुसी मिसाइल हमले में 3 की मौत, ज़ेलेन्स्की ने किया करारा जवाब देने का वादा
Twitter का प्रतिद्वंद्वी है Threadsथ्रेड्स को ट्विटर के प्रतिद्वंद्वी के रूप में लॉन्च किया गया है। इसे इंस्टाग्राम की टीम ने डिज़ाइन किया है।
क्या है खास?
थ्रेड्स पर 500 कैरेक्टर्स तक के टेक्स्ट पोस्ट्स, फोटोज़, लिंक और 5 मिनट तक लंबे वीडियोज़ शेयर किये जा सकेंगे। यूज़र्स थ्रेड्स ऐप पर अपने इंट्रेस्ट के हिसाब से लोगों को फॉलो कर सकेंगे। थ्रेड्स पर यूज़र्स इस बात का फैसला भी कर सकेंगे कि उन्हें कौन मेंशन कर सकता है, या उनकी पोस्ट पर कौन रिप्लाई कर सकता है। इंस्टाग्राम की ही तरह थ्रेड्स पर भी किसी यूज़र की प्रोफाइल पर जाकर थ्री डॉट्स पर क्लिक करके उसे अनफॉलो, ब्लॉक या रिस्ट्रिक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा। । 12 साल से ऊपर की उम्र के यूज़र्स थ्रेड्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। समय के साथ थ्रेड्स में नए फीचर्स भी जोड़े जाएंगे।