scriptगाज़ा में मदद की सामग्री की सप्लाई रहेगी जारी, बाइडन और नेतन्याहू ने की पुष्टि | There will be continued flow of aid into Gaza | Patrika News
विदेश

गाज़ा में मदद की सामग्री की सप्लाई रहेगी जारी, बाइडन और नेतन्याहू ने की पुष्टि

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध की वजह से गाज़ा में काफी नुकसान हो रहा है। इसके चलते कुछ देश गाज़ा के लिए मदद की सामग्री भेज रहे हैं। हाल ही में जो बाइडन और बेंजामिन नेतन्याहू ने इस बारे में एक बड़ी पुष्टि की।

Oct 23, 2023 / 11:47 am

Tanay Mishra

biden_and_netanyahu_.jpg

American President Joe Biden with Israeli President Benjamin Netanyahu

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रहे युद्ध को 16 दिन पूरे हो चुके हैं। 7 अक्टूबर को हमास आतंकियों के गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से 5,000 रॉकेट्स से हमला करने के बाद शुरू हुए युद्ध का आज 17वां दिन शुरू हो गया है। हमास के हमले का बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने भी गाज़ा पर हमले शुरू कर दिए जिससे हमास के आतंकियों और ठिकानों का सफाया किया जा सके। इस युद्ध की वजह से दोनों पक्षों के करीब 6,000 से ज़्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इसमें इज़रायल और फिलिस्तीन के नागरिक, इज़रायली सैनिक और फिलिस्तीनी आतंकी शामिल हैं। हालांकि इनमें ज़्यादातर गाज़ावासी हैं। इस युद्ध का गाज़ा और गाज़ावासियों पर काफी बुरा असर पड़ रहा है। गाज़ा में जान के साथ माल का भी नुकसान हो रहा है। इसके चलते कुछ देश गाज़ा की मदद भी कर रहे हैं, जिनमें भारत भी शामिल है। देश गाज़ा के लोगों के लिए मदद की सामग्री भेज रहे हैं। हाल ही में इस बारे में जो बाइडन और बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बड़ी पुष्टि की है।


गाज़ा में मदद की सामग्री की सप्लाई रहेगी जारी

हाल ही में अमेरिका (United States Of America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) और इज़रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने फोन पर बात की। फोन पर हुई इस बातचीत के दौरान बाइडन और नेतन्याहू बे इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध का अलग-अलग पक्षों पर चर्चा की। साथ ही गाज़ा में रहने वाले लोगों के लिए मदद की सामग्री की सप्लाई की भी चर्चा की। फोन कॉल के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन और इज़रायली पीएम नेतन्याहू ने पुष्टि की कि गाज़ा में मदद की सामग्री की सप्लाई जारी रहेगी।

दूसरे देशों के लीडर्स से भी की बात

इसके साथ ही बाइडन ने फोन कॉल पर यूके (UK), कनाडा (Canada), इटली (Italy), जर्मनी (Germany) और फ्रांस (France) के लीडर्स से भी बात की और इज़रायल-हमास युद्ध पर चर्चा की।

Hindi News/ world / गाज़ा में मदद की सामग्री की सप्लाई रहेगी जारी, बाइडन और नेतन्याहू ने की पुष्टि

ट्रेंडिंग वीडियो