scriptभारत के एक और सबसे बड़े दुश्मन का खात्मा, एनकाउंटर में मारा गया आतंकियों का कमांडर इरफान उल्लाह  | Terrorist commander terrorist Irfan Ullah killed by security forces in Pakistan | Patrika News
विदेश

भारत के एक और सबसे बड़े दुश्मन का खात्मा, एनकाउंटर में मारा गया आतंकियों का कमांडर इरफान उल्लाह 

Terrorist Irfan Ullah killed In Pakistan: आतंकवादियों का ये कमांडर सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ कई आतंकवादी हमलों के साथ-साथ जबरन वसूली और टारगेट किलिंग में सक्रिय था।

नई दिल्लीJul 05, 2024 / 01:35 pm

Jyoti Sharma

Terrorist commander terrorist Irfan Ullah killed by security forces in Pakistan

Terrorist commander terrorist Irfan Ullah killed by security forces in Pakistan

Terrorist Irfan Ullah killed In Pakistan: एक-एक कर भारत के सभी दुश्मनों का खात्मा होता जा रहा है। भारत में दहशतगर्दी मचाने वाले एक-एक आंतकवादी को चुन-चुन कर मौत के घाट उतारा जा रहा है। इसी क्रम में भारत के एक और दुश्मन आतंकवादी कमांडर इरफान उल्लाह (Irfan Ullah) को पाकिस्तान में सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया है। ये एनकाउंटर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर जिले में हुआ। 

खैबर पख्तूनख्वा में सक्रिय आतंकियों का कमांडर था इरफान उल्ला

पाकिस्तान (Pakistan) की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) मीडिया और स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये ऑपरेशन एक खुफिया ऑपरेशन था। जिसमें पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने आतंकवादी कमांडर इरफान उल्लाह (Irfan Ullah) उर्फ ​​अदनान को मार गिराया। पाकिस्तान सशस्त्र बलों की जनसंपर्क शाखा ने कहा कि ”3 जुलाई 2024 को सुरक्षा बलों ने एक हाई प्रोफाइल आतंकवादी की मौजूदगी की सूचना पर बाजौर जिले में खुफिया आधारित ऑपरेशन चलाया।”

सुरक्षा कर्मियों पर किए थे आतंकी हमले

ये आतंकवादी पाकिस्तान के सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ कई आतंकवादी हमलों के साथ-साथ जबरन वसूली और टारगेट किलिंग में सक्रिय था। खैबर पख्तूनख्वा में बीते महीनों हुए आतंकी हमलों में ये आतंकी कमांडर शामिल था। 
खुफिया एजेंसियों को इस आतंकी की बहुत तलाश थी। क्योंकि लगातार हो रहे आतंकी हमलों से पाकिस्तान की छवि और भी ज्यादा खराब हो रही थी। सेना ने बताया कि क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने इस ऑपरेशन में उनकी बहुत मदद की। बता दें कि इससे पहले सोमवार को खैबर पख्तूनख्वा के दो IBO में सुरक्षा बलों ने 9 आतंकियों को मार गिराया था। 

Hindi News/ world / भारत के एक और सबसे बड़े दुश्मन का खात्मा, एनकाउंटर में मारा गया आतंकियों का कमांडर इरफान उल्लाह 

ट्रेंडिंग वीडियो