scriptआत्मघाती आतंकी हमले में 6 लोगों की मौत | Suicide bombing attack killed 6 people | Patrika News
विदेश

आत्मघाती आतंकी हमले में 6 लोगों की मौत

Suicide Bombing Attack: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक आत्मघाती आतंकी हमले में 6 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

नई दिल्लीSep 03, 2024 / 11:54 am

Tanay Mishra

Suicide bombing attack

Terrorist attack

अफगानिस्तान (Afghanistan) में 15 अगस्त, 2021 को तालिबान (Taliban) ने तख्तापलट करते हुए सत्ता पर कब्ज़ा जमा लिया था। हालांकि तालिबान के राज में भी अफगानिस्तान में आतंकी हमले खत्म नहीं हुए। सोमवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में आतंकी हमला हुआ। यह एक आत्मघाती आतंकी बम हमला (Suicide Bombing Attack) था। यह आतंकी हमला काबुल के दक्षिणी बाहरी इलाके काला-ए-बख्तियार में सोमवार दोपहर को हुआ, जब एक आत्मघाती हमलावर ने एक सार्वजनिक क्षेत्र में कई आत्मघाती बम धमाके कर दिए।

6 लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को हुए आत्मघाती आतंकी बम हमले में 6 लोगों की मौत हो गई। बम धमाके इतने घातक थे, कि इन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

13 लोग घायल

इस आत्मघाती आतंकी बम हमले में 13 लोग घायल भी हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस आतंकी हमले में आसपास के वाहनों को भी नुकसान पहुंचा।

किसने किया हमला?

इस आत्मघाती आतंकी बम हमले के पीछे किसका हाथ था, इस बारे में अभी जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि तालिबान के राज में भी अफगानिस्तान में कई छोटे आतंकी संगठन एक्टिव हैं, जो समय-समय पर इस तरह के हमलों को अंजाम देते हैं।

यह भी पढ़ें

17 पूर्व मंत्रियों और 9 पूर्व सांसदों के देश छोड़ने पर लगा प्रतिबंध

Hindi News / world / आत्मघाती आतंकी हमले में 6 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो