scriptपाकिस्तान में आतंकियों के लिए बना सख्त नियम, मस्जिद और पार्टियों में जाने की मनाही | Strict rule for terrorists in Pakistan | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में आतंकियों के लिए बना सख्त नियम, मस्जिद और पार्टियों में जाने की मनाही

Strictness On Terrorists In Pakistan: पाकिस्तान में हाल ही में एक ऐसा फैसला लिया गया है जिससे आतंकियों पर सख्ती बढ़ गई है। क्या है यह फैसला? आइए जानते हैं।

Dec 07, 2023 / 01:50 pm

Tanay Mishra

mosque_and_party_venue.jpg

Mosque and party venue in Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) आतंकवाद के साथ ही आतंकियों का भी सबसे बड़ा अड्डा है। पाकिस्तान में आतंकियों की कमी नहीं है। और सिर्फ पाकिस्तानी आतंकी ही नहीं, दूसरे देशों के भी कई आतंकी पाकिस्तान में रहते हैं। हालांकि पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान में एक अलग सा ट्रेंड देखने को मिला है। पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान में कई आतंकियों की हत्या कर दी गई है। सिर्फ पाकिस्तान के ही नहीं, बल्कि दूसरे देश के आतंकी भी शिकार बने हैं। और हर बार अज्ञात हमलावर ही इन आतंकियों को निशाना बनाते हैं और फिर मौके से फरार हो जाते हैं। ऐसे में अब पाकिस्तान में आतंकियों के लिए एक सख्त नियम बना दिया गया है।


क्या है नियम?

पाकिस्तान में ऑपरेट करने वाले या छिपे हुए सभी आतंकी संगठनों के मुखियाओं ने अपने-अपने संगठनों के आतंकियों को सख्त हिदयात दे दी है कि वो मस्जिद में नमाज पढ़ने जाना बंद करे। इतना ही नहीं, इन आतंकियों को किसी भी तरह की पार्टियों में जाने के लिए भी मना किया गया है।

pakistani_terrorists.jpg


क्या है इस नियम की वजह?

नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद जाना या किसी पार्टी में शामिल होना कई आतंकियों के लिए जानलेवा साबित हुआ है, क्योंकि ऐसी जगहों पर हमलावर इन्हें आसानी से निशाना बना लेते हैं और इनका खात्मा कर देते हैं। ऐसे में ये जगहें इन आतंकियों के लिए काफी खतरनाक होती हैं। इसी वजह से इन आतंकियों को मस्जिद में न जाकर घर पर ही नमाज अदा करने और पार्टियों से बिल्कुल दूरी बनाकर रखने की सख्त हिदायत दी गई है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में जूता चोर हुआ गिरफ्तार, मस्जिदों से जूते चुराकर बेचता था ऑनलाइन



Hindi News/ world / पाकिस्तान में आतंकियों के लिए बना सख्त नियम, मस्जिद और पार्टियों में जाने की मनाही

ट्रेंडिंग वीडियो