scriptबांग्लादेश से भागी शेख हसीना अभी भारत में ही रहेंगी, बेटे ने की पुष्टि | Sheikh Hasina son Sajeeb Wazed Joy says she will live in India for now | Patrika News
विदेश

बांग्लादेश से भागी शेख हसीना अभी भारत में ही रहेंगी, बेटे ने की पुष्टि

Sheikh Hasina In India: बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना देश छोड़कर भारत आ गई है। शेख हसीना अब कहाँ रहेंगी, इस बारे में उनके बेटे ने बयान दिया है।

नई दिल्लीAug 07, 2024 / 05:44 pm

Tanay Mishra

Sheikh Hasina

Sheikh Hasina

बांग्लादेश (Bangladesh) की पूर्व पीएम शेख हसीना (Sheikh Hasina) सोमवार को पीएम पद से इस्तीफा देकर अपनी बहन शेख रेहाना (Sheikh Rehana) के साथ देश छोड़कर भारत (India) आ गई हैं। शेख हसीना को बांग्लादेशी सेना से 45 मिनट में देश छोड़ने का अल्टीमेटम मिला था और इसके बाद उन्होंने तुरंत इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया। पहले वह हेलीकॉप्टर से त्रिपुरा (Tripura) के अगरतला (Agartala) आई और वहाँ से भारतीय सेना के विमान में गाज़ियाबाद (Ghaziabad) के हिंडन एयरबेस (Hindon Airbase) पर आ गई। वहाँ से उन्हें दिल्ली (Delhi) में एक सुरक्षित जगह पर शिफ्ट कर दिया गया है। पहले उनके दिल्ली से लंदन (London) जाने का प्लान था, पर अब उस प्लान में अड़चन आ गई है।

यूके सरकार से नहीं मिला ग्रीन सिग्नल

शेख हसीना का प्लान था कि वह भारत आकर कुछ समय में ही दिल्ली से लंदन के लिए रवाना हो जाएंगी। लेकिन लंदन में रहने के लिए शेख हसीना को यूके (UK) सरकार से ग्रीन सिग्नल नहीं मिला है।

फिलहाल भारत में ही रहेंगी शेख हसीना

शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय (Sajeeb Wazed Joy) ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि फिलहाल उनकी माँ भारत में ही रहेंगी। इस समय उनका भारत से जाने का कोई प्लान नहीं है। शेख हसीना इस समय सुरक्षित जगह रहना चाहती है और दिल्ली में वह सुरक्षित जगह पर रह रही हैं।

Hindi News/ world / बांग्लादेश से भागी शेख हसीना अभी भारत में ही रहेंगी, बेटे ने की पुष्टि

ट्रेंडिंग वीडियो