scriptपीएम मोदी ने की ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज़ से बात, द्विपक्षीय संबंधों में प्रोगेस पर की चर्चा | PM Narendra Modi speaks to Australian PM Anthony Albanese about progress in both countries bilateral relations | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी ने की ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज़ से बात, द्विपक्षीय संबंधों में प्रोगेस पर की चर्चा

PM Modi Speaks To Albanese: पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन पर ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज़ से फोन पर बात की। इस दौरान दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच क्या चर्चा हुई? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीAug 27, 2024 / 11:01 am

Tanay Mishra

Indian PM Narendra Modi speaks to Australian PM Anthony Albanese

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Indian Prime Minister Narendra Modi) देश की विदेश नीति को काफी गंभीरता से लेते हैं। पीएम मोदी का मानना है कि भारत की स्वतंत्र विदेश नीति के तहत दूसरे देशों से मज़बूत संबंध होने चाहिए। भारत की विदेश नीति के मामले में पीएम मोदी दूसरे देशों को भी दखलंदाज़ी नहीं करने देते। दूसरे देशों का दौरा करने के अलावा अक्सर ही पीएम मोदी अपने सहयोगी देशों के लीडर्स से फोन पर बात भी करते हैं। सोमवार को पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पीएम एंथनी अल्बनीज़ (Anthony Albanese) से फोन पर बात की।

भारत-ऑस्ट्रेलिया द्विपक्षीय संबंधों समेत अन्य विषयों पर भी हुई चर्चा

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज़ से फोन पर हुई बातचीत के बारे में बताया। पीएम मोदी ने लिखा, “अपने दोस्त एंथनी अल्बनीज़ से बात करके खुशी हुई। हमने भारत-ऑस्ट्रेलिया के द्विपक्षीय संबंधों में प्रोगेस पर बात की और साथ ही क्वाड समेत बहुपक्षीय मंचों पर सहयोग का भी जायज़ा लिया।”


यह भी पढ़ें

कमला हैरिस का बड़ा प्लान, अगर बनी राष्ट्रपति तो देंगी क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा

Hindi News / world / पीएम मोदी ने की ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज़ से बात, द्विपक्षीय संबंधों में प्रोगेस पर की चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो