scriptपीएम मोदी हुए पोलैंड के लिए रवाना, 45 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला दौरा | PM Narendra Modi leaves for Poland capital Warsaw on first visit by an Indian PM in 45 years | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी हुए पोलैंड के लिए रवाना, 45 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला दौरा

PM Modi Poland Visit: पीएम नरेंद्र मोदी आज अपने दो दिवसीय पोलैंड दौरे पर रवाना हो गए हैं।

नई दिल्लीAug 21, 2024 / 01:20 pm

Tanay Mishra

PM Narendra Modi emplanes for Warsaw in Poland

PM Narendra Modi emplanes for Warsaw in Poland

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) अपने आधिकारिक पोलैंड (Poland) दौरे के लिए आज पोलिश राजधानी वारसॉ (Warsaw) के लिए रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी का यह पोलैंड दौरा दो दिवसीय होगा। 45 साल में एक भारतीय पीएम का यह पहला पोलैंड दौरा होगा। पीएम मोदी से पहले 1979 में मोरारजी देसाई ने पीएम के तौर पर आखिरी बार पोलैंड का दौरा किया था और अब उनके बाद आज पीएम मोदी पोलैंड के दौरे पर जा रहे हैं। भारत-पोलैंड के बीच डिप्लोमैटिक संबंधों को 70 साल होने के अवसर पर पीएम मोदी का यह दौरा काफी खास है।

पोलिश राष्ट्रपति और पीएम के साथ करेंगे मीटिंग और भारतीय समुदाय को संबोधित

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर इस दौरे पर रवाना होने से पहले लिखा, “वारसॉ के लिए प्रस्थान कर रहा हूं। पोलैंड की यह यात्रा एक खास समय पर हो रही है जब हम अपने देशों के बीच डिप्लोमैटिक संबंधों के 70 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। भारत पोलैंड के साथ गहरी दोस्ती को महत्वपूर्ण मानता है। दोनों देशों के बीच संबंध लोकतंत्र और बहुलवाद के प्रति प्रतिबद्धता से और मज़बूत हुए हैं। अपने इस दौरे पर मैं पोलिश राष्ट्रपति आंद्रेज़ डूडा (Andrzej Duda) और पीएम डोनाल्ड टस्क (Donald Tusk) के साथ मीटिंग करूंगा। साथ ही आज शाम मैं वारसॉ में एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय समुदाय को भी संबोधित करूंगा।”


यह भी पढ़ें

इज़रायली मीडिया का दावा हुआ गलत साबित, गाज़ा में सैन्य कार्रवाई जारी

Hindi News/ world / पीएम मोदी हुए पोलैंड के लिए रवाना, 45 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला दौरा

ट्रेंडिंग वीडियो